Shoaib Bashir Kyle Abbott viral video: क्रिकेट मैदान पर कभी-कभी ऐसी घटनाएं हो जाती हैं, जो हंसने पर मजबूर कर देती हैं। 2024 काउंटी चैंपियनशिप में भी ऐसा ही कुछ हुआ है। दरअसल, 26 सितंबर को समरमेट और हैंपशर के बीच काउंटी चैंपियनशिप का मुकाबला खेला जा रहा था। गेंद काइल एबॉट के हाथ में थी और स्ट्राइक पर इंग्लिश स्पिनर शोएब बशीर थे। काइल की एक शानदार गेंद अंदर की तरफ आई और शोएब बशीर का स्टम्प ले उड़ी। 

एबॉट विकेट का जश्व मनाने लगे। इसी दौरान बशीर ने अंपायर की तरफ कुछ इशारा किया। कुछ देर तक तो अंपायर को भी समझ नहीं आया कि क्या हुआ। लेकिन, जब उन्होंने अपने पैर के पास पड़े टॉवेल को देखा तो उन्हें समझ आ गया। दरअसल, एबॉट जब गेंदबाजी के दौरान गेंद रिलीज करने के करीब पहुंचे थे, तभी उनका टॉवेल गिर गया था। शायद इससे बशीर का ध्यान भंग हो गया था और उन्होंने यही बात अंपायर से कही।

इसके बाद दोनों फील्ड अंपायरों ने कुछ देर चर्चा की और शोएब को नॉट आउट दे दिया। अंपायर ने इस घटना को ध्यान भटकाने वाला माना, और इस गेंद को  डेड बॉल करार दे दिया। 

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है। फैन्स इस वीडियो को देखकर गेंदबाज एबॉट की किस्मत को कोस रहे हैं। हालांकि, बशीर इस जीवनदान का बहुत फायदा नहीं उठा पाए। 54वें ओवर में एबॉट ने ही शोएब बशीर को एलबीडब्लू आउट कर दिया, जिससे समरसेट की पहली पारी 136 रन पर खत्म हो गई। जवाब में हैंपशर ने पहली पारी में 196 रन बनाए। यानी हैंपशर ने पहली पारी के आधार पर 60 रन की लीड ली। खबर लिखे जाने तक समरसेट ने दूसरी पारी में 4 विकेट पर 60 रन बनाए थे।