Logo
Kusal Mendis: कुसल मेंडिस श्रीलंका के लिए अपने टी-20 करियर में कभी एक भी शतक नहीं लगा सके, लेकिन उन्होंने लंका प्रीमियर लीग (LPL) में अपना पहला शतक लगाया और साबित किया कि वह टी-20 में भी शतक लगा सकते हैं। इस सेंचुरी के दम पर उन्होंने आलोचकों की बोलदी बंद कर दी है।

Kusal Mendis: श्रीलंकाई दिग्गज और पूर्व कप्तान कुसल मेंडिस ने लंका प्रीमियर लीग 2024 (LPL 2024) के क्वालीफायर-2 में ऐसा कारनामा किया जो वह अपने इंटरनेशनल करियर में कभी न कर सके। उन्होंने महज 54 गेंदों में नाबाद 105 रन बनाकर जाफना किंग्स को फाइनल में पहुंचा दिया।

मेंडिस श्रीलंका के लिए अपने टी-20 करियर में कभी एक भी शतक नहीं लगा सके, लेकिन उन्होंने लंका प्रीमियर लीग में अपना पहला शतक लगाया और साबित किया कि वह टी-20 में भी शतक लगा सकते हैं। इस सेंचुरी के दम पर उन्होंने आलोचकों की बोलदी बंद कर दी है।

टूर्नामेंट की सबसे यादगार पारी खेली 
यह टूर्नामेंट मेंडिस के लिए कुछ खास नहीं रहा था, लेकिन उन्होंने सबसे अहम मुकाबले में कमाल कर दिया, केंडी फाल्कन्स के खिलाफ पहले ही ओवर से हमलावर रवैया अपनाते हुए उन्होंने लगातार चौके लगाए। बीच-बीच में कुछ विकेट गिरे, लेकिन मेंडिस डटे रहे और अपने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन जारी रखा।

उन्होंने अपनी पारी में 5 छक्के और 12 चौके लगाए। 19वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने एक शानदार लेट कट लगाकर शानदार शतक पूरा किया। उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत जाफना किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 187 रन बनाए।

यह जीत जाफना किंग्स के लिए काफी अहम है. अब उनका सामना फाइनल में गैल मार्वल्स से होगा। मेंडिस के इस शतक को टूर्नामेंट के टर्निंग पॉइंट के रूप में भी देखा जा रहा है। उनकी यह पारी निश्चित रूप से फाइनल में भी टीम के लिए हौसला बढ़ाने वाली साबित होगी।

मेंडिस ने श्रीलंका के लिए 67 टी-20 खेले 
कुसल मेंडिस ने श्रीलंका के लिए 2016 में टी-20 डेब्यू किया था। तब से उन्होंने 67 मैच खेल लिए, लेकिन एक भी सेंचुरी नहीं लगा सके। हालांकि, उन्होंने 14 फिफ्टी की मदद से 1629 रन जरूर बना लिए। उन्होंने 63 टेस्ट और 130 वनडे भी खेले हैं। 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में तो उन्होंने टीम की कप्तानी भी की थी, लेकिन टीम ग्रुप स्टेज भी पार नहीं कर सकी।

5379487