Barinder Sran: बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। बरिंदर शरां भारत के लिए 6 वनडे और 2 टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने जनवरी से जून 2016 तक टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला। हालांकि इस दौरान तेज गेंदबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाया। इसके बाद उन्हें टीम में दोबारा मौका नहीं दिया गया। हालांकि वह घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में खेलते रहे, लेकिन राष्ट्रीय टीम में उनका सिलेक्शन नहीं हुआ। 
  
सरन ने इंस्टाग्राम पर लिखा- मैंने आधिकारिक तौर पर क्रिकेट छोड़ दिया है। मैं कृतज्ञता से भरे दिल के साथ अपनी यात्रा को याद करता हूं। क्रिकेट ने मुझे कई अविश्वसनीय अनुभव दिए हैं। तेज गेंदबाजी जल्द ही मेरा भाग्यशाली आकर्षण बन गई और प्रतिष्ठित आईपीएल खेलने का मौका मिला। जिसकी बदौलत भारतीय टीम तक पहुंच पाया। 

इसे भी पढ़ें: Ramakant Achrekar statue: सचिन तेंदुलकर ने क्यों कहा महाराष्ट्र सरकार को थैंक्यू, गुरू के प्रति आज भी है दिल में सम्मान

सरन ने कहा- भले ही मेरा अंतरराष्ट्रीय करियर छोटा रहा, लेकिन हमेशा याद रहेंगी। मुझे सही कोच और प्रबंधन देने के लिए मैं ईश्वर का सदैव आभारी हूं, जिन्होंने मेरी पूरी यात्रा में मेरा समर्थन किया है।

इसे भी पढ़ें: Joe Root: जो रूट ने ठोका 33वां शतक, बन गए GOAT; इन हमवतन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा

सरन एक किसान परिवार से आते हैं। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के एक विज्ञापन को देखने के बाद क्रिकेट की ओर रुख किया, जिसमें युवाओं को ट्रायल में भाग लेने के लिए बुलाया गया था। उन्होंने पहले हरियाणा के भिवानी बॉक्सिंग क्लब में एक मुक्केबाज के रूप में प्रशिक्षण लिया था।