Logo
Manu Bhaker: मनु भाकर ने पेरिस ओलिंपिक में 2 मेडल जीते थे, दोनों मेडल उन्होंने शूटिंग में जीते थे। पेरिस में भारत ने कुल 6 मेडल अपने नाम किए थे।

पेरिस ओलिंपिक में भारत को 2 मेडल दिलाने वालीं शूटर मनु भाकर इन दिनों ब्रेक पर हैं। वह पिछले दिनों सूर्यकुमार यादव से मिली थीं। अब वह क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से मिलीं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर सचिन के साथ फोटोज शेयर कीं। 

क्या बोलीं मनु?
मनु ने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए कहा, एकमात्र सचिन सर। क्रिकेट आइकन के साथ स्पेशल मोमेंट शेयर कर ब्लेस्ड महसूस कर रही हूं। उनकी जर्नी ने मुझे और कई प्लेयर्स को सपने पूरे करने के लिए इंस्पायर किया। कभी न भूलने वाली यादों को बहुत-बहुत धन्यवाद सर। 

शूटिंग में 2 ब्रॉन्ज जीते 
मनु भाकर पेरिस ओलिंपिक में 2 ब्रॉन्ज मेडल जीते थे। वह ऐसा करने वालीं आजाद भारत की पहली ही प्लेयर बनी थीं, जिन्होंने एक ही ओलिंपिक में 2 मेडल जीते। पेरिस में भारत ने कुल 6 मेडल जीते थे, एकमात्र सिल्वर मेडल नीरज चोपड़ा ने दिलाया था। 

सचिन ने 2013 में लिया संन्यास 
भारत के लिए वनडे में 49 और टेस्ट में 51 शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। वह वनडे में डबल सेंचुरी लगाने वाले पहले ही प्लेयर हैं। उन्होंने 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता और 2013 में 200 टेस्ट खेलकर संन्यास ले लिया। 

5379487