Mayank Yadav: भारतीय टीम को जल्द ही मयंक यादव के रूप में एक धाकड़ गेंदबाज मिल सकता है। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के साथ 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन में शानदार प्रदर्शन किया, हालांकि चोटिल होने के बाद उन्होंने कुछ ही मैच खेले थे। जिसका खामियाजा लखनऊ की टीम को भुगतना भी पड़ा। लेकिन अब मयंक यादव रिकवर होने के करीब हैं और माना जा रहा है वह जल्द ही प्रैक्टिस शुरू कर सकते हैं।

आईपीएल 2024 में खेले थे कुछ ही मैच
मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेलते हुए लगातार 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी करने की अपनी क्षमता से तुरंत ही अपनी छाप छोड़ी। साइड स्ट्रेन और उसके बाद पेट में दर्द के कारण मयंक को आईपीएल से बाहर होना पड़ा। लेकिन उन्होंने इस दौरान जितने भी मैच खेले उसमें शानदार गेंदबाजी की और सबकी नजरों में बस गए। लाइन और लेंथ से समझौता किए बिना तेज गति से गेंदबाजी करने की क्षमता को देखते हुए बीसीसीआई ने उन्हें पेस बॉलिंग कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया है।

श्रीलंका दौरे के दौरान हो सकते हैं भारतीय टीम का हिस्सा
मयंक यादव को जिम्बाब्वे के मौजूदा दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जाने की उम्मीद थी, लेकिन चोट के कारण उन्हें टीम में शामिल नहीं किया जा सका। रिपोर्ट के अनुसार, तेज गेंदबाज को श्रीलंका के आगामी व्हाइट-बॉल दौरे के लिए टीम में चयन किया जा सकता है। अगर वह बिलकुल फिट हो जाते हैं तो चयनकर्ता उन्हें टीम इंडिया का हिस्सा बना सकते हैं।

घरेलू मैचों में करना होगा शानदार प्रदर्शन
चयनकर्ता 2024 दिलीप ट्रॉफी को मयंक यादव की वापसी के लिए एक अवसर के रूप में देखते हैं। मयंक यादव का चोटों से जुड़ा इतिहास जटिल रहा है, और चयनकर्ता उन्हें जल्दबाजी में वापस लाकर उनकी संभावना को खतरे में नहीं डालना चाहेंगे। उन्हें सीधे अंतरराष्ट्रीय मैचों में उतारने के बजाय, घरेलू मैचों में वापसी को तेज गेंदबाज के लिए बेहतर रास्ता माना जा रहा है।

ऐसे में ये भी हो सकता है कि मयंक यादव को अगले साल तक भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। हालांकि, अगर वह दिलीप ट्रॉफी में खेलते हैं और अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें आगामी घरेलू सीरीज (बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ) के लिए भी चुना जा सकता है।" मयंक यादव घरेलू सर्किट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन्होंने 2023 के अंत में विजय हजारे ट्रॉफी खेली थी।