India's Squad For Test Series against new zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से 3 टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी। पहला मुकाबला बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने एक दिन पहले भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। रोहित शर्मा टीम के कप्तान होंगे जबकि जसप्रीत बुमराह उपकप्तान होंगे। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जो टीम चुनी गई थी, करीब-करीब वही टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ भी चुनी गई है। 

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम के अलावा 4 और खिलाड़ियों को स्क्वॉड से जोड़ा है। ये खिलाड़ी ट्रेवलिंग रिजर्व के रूप में चुने गए हैं। इसमें मयंक यादव, नीतीश कुमार रेड्डी, हर्षित राणा और प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं। अगर 15 सदस्यीय स्कॉड का कोई खिलाड़ी चोटिल या बीमार होता है तो उस सूरत में ट्रेवलिंग रिजर्व में से किसी टीम को मुख्य स्क्वॉड में जोड़ा जा सकता है। 

मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। इन दोनों ने अभी 2 ही टी20 खेले हैं और इतने कम समय में ही इन दोनों खिलाड़ियों को भारतीय टेस्ट स्क्वॉड से जोड़ा है। मयंक ने बांग्लादेश के खिलाफ दिल्ली टी20 में 4 ओवर में 30 रन देकर 1 विकेट झटका था। वहीं, ग्वालियर टी20 में डेब्यू के दौरान भी उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी और इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला ही ओवर मेडन फेंका था। 

मयंक के अलावा नीतीश कुमार रेड्डी ने भी 2 ही टी20 खेले हैं और सीम बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में उभरकर सामने आए हैं। नीतीश ने दिल्ली में खेले गए पिछले टी20 में ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। भारत के पावरप्ले में 3 विकेट गिरने के बाद नीतीश ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर 100 रन से अधिक की साझेदारी की थी और इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी पहली फिफ्टी ठोकी थी। नीतीश ने 34 गेंद में 74 रन ठोके थे। उन्होंने इस पारी में 7 छक्के और 4 चौके मारे थे। इतना ही नहीं मैच में नीतीश ने 2 विकेट भी लिए थे। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , मोहम्मद सिराज और आकाश दीप।

ट्रेवलिंग रिजर्व- हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।