Logo
Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच मिकी आर्थर ने देश में क्रिकेट के गिरते स्तर पर बात रखी और कैसे पाकिस्तान टीम पटरी पर लौट सकती है, उसे लेकर 5 पॉइंट का प्लान दिया।

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय बुरे दौर से गुजर रही। बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज में क्लीन स्वीप होने के बाद उसे इंग्लैंड ने 500 से अधिक रन बनाने के बावजूद पारी के अंतर से मुल्तान में पीट दिया। पाकिस्तान की इस साल टेस्ट में ये लगातार चौथी हार थी। इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर ने देश में क्रिकेट के गिरते स्तर पर अपनी राय रखी है और उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट को पटरी पर लाने के लिए 5 पॉइंट का प्लान दिया है। 

पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर ने एक्स पर लिखा, सिलसिलेवार तरीके से 5 बातें रखीं। उन्होंने निराशाजनक नतीजों के लिए सेलेक्शन में निरंतरता को जिम्मेदार ठहराया। आर्थर ने लिखा, 1. खिलाड़ी बहुत ही कुशल हैं और सही हैं। 2. सेलेक्शन प्रोसेस में निरंतरता का अभाव, ड्रेसिंग रूम का माहौल और एडमिस्ट्रेशन टीम के मनोबल को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाती है। खिलाड़ियों को स्ट्रक्चर दें तो वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व हेड कोच आर्थऱ ने टीम के खराब प्रदर्शन का ठीकरा मीडिया पर भी फोड़ा। उन्होंने तीसरे बिंदु में लिखा, मीडिया की घिनौनी बयानबाजी और संचालित एजेंडा से कोई मदद नहीं मिलती!। साथ ही उन्होंने लिखा कि खिलाड़ियों को अपने पैर जमीन पर रखने चाहिए और सफलता को किसी भी सूरत में अपने ऊपर हावी नहीं होने देना चाहिए। 4. एजेंटों या मीडिया द्वारा खिलाड़ियों को बढ़ावा देने से खिलाड़ी को कभी-कभी यह लगता है कि वह वास्तविकता से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है, जिससे गलत धारणा बनती है!। 5 पाकिस्तान के लिए खेलना अब तक का सबसे अच्छा समय होना चाहिए!

यह भी पढ़ें: Babar Azam: बाबर आजम के बुरे दिन शुरू, कप्तानी छोड़ने के बाद अब टीम से भी होगी छुट्टी, सेलेक्टर्स ने ले लिया बड़ा फैसला

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के वनडे विश्व कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी ने आर्थर को टीम डायरेक्टर के पद से हटा दिया गया था। पाकिस्तान टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहा था और बाबर आजम टीम के कप्तान थे। हालांकि, आर्थर ने टीम के साथ शानदार समय बिताया था, जब सरफराज अहमद की अगुवाई वाली पाकिस्तान ने 2017 में फाइनल में भारत को हराकर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। आर्थर उस टीम के मुख्य कोच थे और सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

इस बीच, पाकिस्तान अपने घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज खेल रहा और मुल्तान में पहला टेस्ट पारी और 47 रन से हारने के बाद 1-0 से पीछे है। दूसरा टेस्ट भी इसी मैदान पर खेला जाएगा और चयनकर्ताओं ने अभी तक इसके लिए टीम की घोषणा नहीं की। 

5379487