Mitchell Santner catch: पकड़ो कैच...जीतो मैच। क्रिकेट में ये कहावत पुरानी है। ऐसा ही कुछ इंग्लैंड में खेली जा रही द हंड्रेड लीग के एक मैच में देखने को मिला। इस लीग में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स टीम की तरफ से खेल रहे मिचेल सैंटनर ने लंदन स्पिरिट के बैटर माइकल पेपर का ऐसा कैच पकड़ा कि जिसे देख हर कोई दंग रह गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। बता दें कि सैंटनर आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं। 

मुकाबले में नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने टॉस जीतकर पहली गेंदबाजी चुनी थी। लंदन स्पिरिट की तरफ से माइकल पेपर और कीटन जेनिंग्स बैटिंग के लिए उतरे थे। मैच की 11वीं गेंद पर पेपर ने हवाई शॉट खेला और गेंद मिड ऑन की तरफ गई, वहां मिचेल सैंटनर फील्डिंग कर रहे थे। गेंद उनकी पीछे की तरफ गई तो सैंटनर ने उल्टी दिशा में दौड़ लगा दी। अपनी उल्टी दिशा में दौड़ना आसान नहीं होता। लेकिन, सैंटनर ने गजब की तेजी दिखाई और पीछे दौड़े और गेंद को पकड़ने के लिए डाइव लगा दी। सैंटनर को देखकर ऐसा ही लग रहा था कि वो गेंद को नहीं पकड़ पाएंगे और कैच उनसे छूट जाएगा। लेकिन, उन्होंने हवा में उल्टी छलांग लगाई और गेंद को दबोच लिया। 

बैटर के साथ-साथ सैंटनर की टीम के खिलाड़ी भी इस कैच से दंग रह गए। कमाल की फील्डिंग के साथ ही सैंटनर ने अच्छी गेंदबाजी भी की और अपने 15 गेंद के स्पैल में 14 रन ही दिए। आदिल रशीद सुपचार्जर्स के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 167 रन देकर 3 विकेट लिए। उनके अलावा मैथ्यू पॉट्स ने 18 रन देकर दो सफलताएं हासिल कीं। लंदन स्पिरिट 8 विकेट के नुकसान पर 111 रन ही बना सकी। 

इसके जवाब में नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने अच्छी शुरुआत की। हालांकि, इस बीच बारिश की वजह से मैच में खलल पैदा हुआ और इसी वजह से डकवर्थ-लुइस नियम से नतीजा निकाला। डकवर्थ-लुइस मुताबिक नॉर्दन सुपरचार्जर्स आगे चल रहे थे और वह से 21 रन से मैच जीतने में सफल रहे।