Logo
mitchell starc, IND vs AUS Test: भारत को नवंबर में 5 टेस्ट की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा करना है। इस टूर से पहले ही भारत के लिए खतरे की घंटी बज गई है। ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिचेल स्टार्क ने शेफील्ड शील्ड में विक्टोरिया के खिलाफ एक पारी में 6 विकेट झटके।

Mitchell starc ind vs aus: टीम इंडिया को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। दोनों देशों के बीच 5 टेस्ट की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी। इस टेस्ट सीरीज से पहले भारत के लिए खतरे की घंटी बज गई है। ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिचेल स्टार्क ने मेलबर्न में खेले गए शेफील्ड शील्ड के एक मैच में 7 विकेट झटकने के कारनामा किया है। 

न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेल रहे मिचेल स्टार्क ने विक्टोरिया के खिलाफ दूसरी पारी में कमाल की गेंदबाजी की और 81 रन देकर 6 विकेट झटके। इस दौरान स्टार्क ने तीन बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया। साथ ही भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान ओपनिंग के दावेदार मार्कस हैरिस को भी आउट किया। हालांकि, स्टार्क की ये घातक गेंदबाजी भी टीम के काम नहीं आई और विक्टोरिया ने ये मुकाबला 141 रन से जीता। 

इस मुकाबले में स्टीव स्मिथ भी न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेले थे। लेकिन, वो दोनों ही पारियों में नाकाम रहे। पहली पारी में उन्होंने तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए 3 रन बनाए तो दूसरी में वो खाता तक नहीं खोल पाए। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम भी यही सोच रही होगी कि स्मिथ जल्दी लय हासिल करें। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर  गावस्कर ट्रॉफी का शेड्यूल
पहला टेस्ट- 22-26 नवंबर- पर्थ
दूसरा टेस्ट - 6-10 दिसंबर- एडिलेड (डे-नाइट टेस्ट)
तीसरा टेस्ट-14-18 दिसंबर- ब्रिसबेन 
चौथा टेस्ट -26-30 दिसंबर- मेलबर्न
पांचवां टेस्ट- 3-7 जनवरी- सिडनी

mp Ad jindal steel jindal logo hbm ad
5379487