Logo
Mohammad Rizwan: पाकिस्तान के विकेटकीपर बैटर मोहम्मद रिजवान ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया। यह उनके करियर की तीसरी सेंचुरी रही। 

रावलपिंडी: पाकिस्तान के विकेटकीपर बैटर मोहम्मद रिजवान ने बांग्लादेश के खिलाफ सेंचुरी लगाकर इतिहास रच दिया। उन्होंने 171 रन की पारी खेली, इसी स्कोर पर वह नॉटआउट रहे। उन्होंने अपनी पारी के साथ दिग्गज विकेटकीपर कामरान अकमल का 15 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

रिजवान-शकील ने 240 रन जोड़े 
पाकिस्तान ने 114 रन के स्कोर पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे। यहां से रिजवान ने सऊद शकील के साथ टीम को 350 के पार पहुंचाया। दोनों ने 240 रन की पार्टनरशिप की और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। 

पाकिस्तान ने डिक्लेयर की पारी 
रिजवान आखिर तक खेलते रहे, उन्होंने 171 रन की नॉटआउट पारी खेली। इसी के स्कोर पर पाकिस्तान ने अपनी पारी डिक्लेयर कर दी। टीम ने 6 विकेट खोकर 448 रन बनाए। 

रिजवान ने तोड़ा अकमल का रिकॉर्ड 
रिजवान ने पाकिस्तानी बैटर के रूप में इस सदी का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। उन्होंने कामरान अकमल का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ कराची में 158 रन बनाए थे। रिजवान 171 रन बनाकर उनसे आगे निकल गए। 

रिजवान अगर 211 रन बनाते तो पाकिस्तानी विकेटकीपर के रूप में सबसे बड़ा स्कोर बना देते। हालांकि, वह ऐसा नहीं कर सके, क्योंकि कप्तान शान मसूद ने पारी ही घोषित कर दी।

5379487