Mohammed amir on ramiz raja: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा को अपने कप्तान शान मसूद का मजाक उड़ाना भारी पड़ गया। तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने रमीज राजा की क्लास लगा दी। आमिर ने कहा कि रमीज राजा पढ़े-लिखे आदमी हैं तो उन्हें बातें भी वैसी करनी चाहिए। दरअसल, रमीज राजा ने पाकिस्तान के तीसरा टेस्ट जीतने के बाद शान मसूद से ये पूछ लिया था कि आपने कैसे 6 टेस्ट गंवाए?

रमीज राजा का मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद से ऊटपटांग सवाल पूछना ना तो पाकिस्तानी खिलाड़ियों और न ही फैंस को रास आया। सबने एक सुर में रमीज राजा को कोसा। 

मोहम्मद आमिर ने एक्स पर शेयर अपने वीडियो में कहा, "आपको सीरीज जीत का जश्न मनाना चाहिए। आपके बगल में सीरीज जीतने वाला कप्तान बैठा है। आपको उससे जीत और अगली योजनाओं के बारे में पूछना चाहिए था। लेकिन आप उसका मजाक उड़ा रहे हैं। थोड़ा सम्मान करें। आप पढ़े-लिखे लोग हैं और आपको भी पढ़े-लिखे लोगों की तरह बर्ताव करना चाहिए। जहां श्रेय मिलना चाहिए, आपको देना चाहिए। मुझे शान के लिए बहुत बुरा लग रहा था। रमीज इतने लंबे समय से ऑन-एयर ड्यूटी कर रहे हैं और उन्हें पता ही नहीं है कि जीतने वाले कप्तान से क्या पूछना है।"

इंग्लैंड को रावलपिंडी टेस्ट में हराने के बाद पोस्ट मैच शो में रमीज राजा पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद से बात कर रहे थे और उनसे पूछ रहे थे कि अब सीमिंग कंडीशन में पाकिस्तान कैसे जीतेगी? इसी दौरान महिला एंकर ने पाकिस्तान के 6 टेस्ट गंवाने वाली बात उठाई तो उसपर रमीज भी कूद पड़े और उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान मसूद से पूछा कि आपने लगातार 6 टेस्ट हार कैसी अचीव की। इस सवाल पर मसूद चुप हो गए, उन्हें कोई जवाब नहीं सूझा। इसी वजह से रमीज राजा को सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के फैंस जमकर लताड़ लगा रहे। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ जीत 2021 के बाद से घरेलू धरती पर पाकिस्तान की पहली जीत थी। उनकी आखिरी जीत 2021 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई थी। यह 2015 के बाद से इंग्लैंड पर पाकिस्तान की पहली सीरीज जीत भी थी। इंग्लैंड के खिलाफ उनकी पिछली जीत 2021 की शुरुआत में यूएई में हुई थी।