Logo
IND vs BAN Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले मोर्ने मोर्कल टीम इंडिया से चेन्नई में जुड़ गए हैं। मोर्कल को हाल ही में टीम इंडिया का बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया है।

IND vs BAN Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा। इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम चेन्नई पहुंच गई है और अभ्यास भी शुरू कर दिया है। हेड कोच गौतम गंभीर भी टीम के साथ मौजूद हैं। इस बीच, गंभीर के खास मोर्ने मोर्कल भी टीम इंडिया से जुड़ गए हैं। मोर्कल टीम इंडिया के नए बॉलिंग कोच हैं। गंभीर के जोर देने पर ही उन्हें भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। 

मोर्ने मोर्कल का आगमन टीम इंडिया के लिए नए अध्याय की शुरुआत है। अगस्त में नियुक्त किए गए मोर्कल, पारस म्हाम्ब्रे की जगह लेंगे। उनकी नियुक्ति को भारत की तेज़ गेंदबाज़ी इकाई को बेहतर बनाने के लिए रणनीतिक कदम के रूप में देखा जा रहा है, जो आने वाले कठिन टेस्ट सीज़न के लिए महत्वपूर्ण है। मोर्कल, सभी फॉर्मेट में 544 अंतरराष्ट्रीय विकेटों के शानदार रिकॉर्ड के साथ, टीम में अनुभव का खजाना लेकर आए हैं।

मोर्कल के शानदार करियर में दक्षिण अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट मैच, 117 वनडे और 44 टी20 शामिल हैं। भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने में मोर्कल का रोल अहम होगा। भारत को बांग्लादेश के बाद न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। बता दें कि मोर्कल टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स में काम कर चुके हैं। उनकी काबिलियत को देखते हुए ही गंभीर ने भारतीय टीम से इस पूर्व साउथ अफ्रीकी दिग्गज को जोड़ा है। 

यह भी पढ़ें: India A vs India D: श्रेयस अय्यर के बाद टीम इंडिया से बाहर चल रहे बैटर का बुरा हाल, 6 गेंद में खेल खत्म

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए आकाश दीप, यश दयाल के रूप में कई युवा तेज गेंदबाजों को टीम में शामिल किया है। वहीं, ऋषभ पंत की भी टेस्ट टीम में वापसी होगी। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पेस अटैक की कमान संभालेंगे। 

5379487