इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने पाकिस्तान में एक और शतक जड़ दिया। यह उनके टेस्ट करियर का 35वां शतक रहा, जिसके साथ उन्होंने सुनील गावस्कर, यूनुस खान, ब्रायन लारा और महेला जसृयवर्धने जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया। स्टोरी में जानेंगे टेस्ट में सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर बनाने वाले टॉप-3 प्लेयर्स...

1. सचिन तेंदुलकर 
भारत के सचिन तेंदुलकर ने दुनिया में सबसे ज्यादा 200 टेस्ट खेले। इनमें उन्होंने 51 शतक लगाए, जो अब तक रिकॉर्ड बना हुआ है। इसके साथ उन्होंने 68 फिफ्टी भी लगाई, यानी 200 टेस्ट में उन्होंने 119 फिफ्टी प्लस स्कोर बनाए। 

2. रिकी पोंटिंग 
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज रिकी पोंटिंग सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर के मामले में दूसरे नंबर पर रहे। उन्होंने 41 टेस्ट सेंचुरी के साथ 52 फिफ्टी भी लगाईं। यानी उनके नाम 103 फिफ्टी प्लस स्कोर रहे। पोंटिंग के नाम वनडे क्रिकेट में भी 30 सेंचुरी रहीं। 

3. जैक्स कैलिस 
साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जैक्स कैलिस टेस्ट शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 45 शतक लगाए हैं। इसके साथ ही उनके नाम 48 फिफ्टी भी हैं। यानी उन्होंने भी पोंटिंग के ही बराबर 103 फिफ्टी प्लस स्कोर बनाए हैं। 

जो रूट सेंचुरी के करीब 
इंग्लैंड के जो रूट पाकिस्तान के खिलाफ 176 रन बनाकर नॉटआउट रहे। इसी के साथ उन्होंने 99वीं बार टेस्ट में फिफ्टी प्लस स्कोर का रिकॉर्ड बना दिया। उनके नाम 35 टेस्ट सेंचुरी के साथ 64 फिफ्टी भी हैं। भारत के राहुल द्रविड़ ने भी टेस्ट में 99 ही फिफ्टी प्लस स्कोर बनाए हैं।