Logo
Indian Cricket Team: पूर्व सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि विराट कोहली का फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है। विराट और पुजारा की जोड़ी गजब थी। 

Indian Cricket Team: विराट कोहली का बल्ला लंबे समय से खामोश है। विराट के खराब फॉर्म का अंदाजा इस बात लगाया जा सकता है कि कोहली की पिछली 10 टेस्ट पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक है। न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली खासकर स्पिनरों के खिलाफ जूझते नजर आए। पुणे टेस्ट की दोनों पारियों में कोहली को सैंटनर ने निशाना बनाया। 2020 के बाद से कोहली के आंकड़ों में काफी गिरावट आई है। उन्होंने पिछले 4 सालों में टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ 2 शतक लगाए हैं। 2021 से उन्हें घरेलू टेस्ट में स्पिनरों ने 21 बार आउट किया है।

विराट के खराब फॉर्म को लेकर पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की याद आ गई। प्रसाद का मानना है कि विराट का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बन गया है। टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा का गजब का कॉम्बिनेशन रहा है। 

एमएसके प्रसाद ने कहा कि 2018 की सीरीज में कोहली की आक्रामकता दिखी तो पुजारा एक छोर पर डंटे रहे। इसलिए दोनों की जोड़ी याद आ रही है। एमएसके प्रसाद ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि पुजारा और कोहली भारतीय बल्लेबाजी लाइन-अप को स्थिरता और शांति प्रदान करते थे, जिसमें एक खिलाड़ी ठोस बचाव करता था और दूसरा आक्रामकता दिखाता था। हालांकि, पिछले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद से पुजारा टीम इंडिया से बाहर हैं। विराट ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, जिससे बाकी के बैटर्स प्रेरित हुए। 

पूर्व क्रिकेटर सुनील जोशी ने कहा कि विराट कोहली बड़े मैच के खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए कोहली अच्छा प्रदर्शन करेंगे। जोशी ने कहा कि भले ही कोहली भारत में रन नहीं बना पा रहे हैं। विराट बड़े मैच और बड़ी टीमों के खिलाफ रन बनाते हैं। 

उन्होंने आगे सुझाव दिया कि सरफराज खान और केएल राहुल भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कोहली के साथ बड़ा प्रभाव डालेंगे। जोशी ने कहा- हमने पहले भी ऐसा देखा है और आगे भी ऐसा ही देखने को मिलेगा। हालांकि मेरे लिए विराट के अलावा, जो बल्लेबाज सबसे अधिक प्रभाव डाल सकते हैं, वे सरफराज और केएल राहुल हैं।

5379487