Musheer Khan accident: टीम इंडिया के स्टार बैटर सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हो गए हैं। मुशीर अपने पिता के साथ आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे, तभी हादसा हुआ और उनकी कार पलट गई। इस हादसे में मुशीर को काफी चोट आई है। दुर्घटना क्यों हुई, ये फिलहाल साफ नहीं है। लेकिन, मुशीर बुरी तरह जख्मी हो गए। गनीमत ये रही कि उनकी जान बच गई। इस चोट की वजह से मुशीर अब मुंबई के लिए ईरानी कप नहीं खेल पाएंगे। 

मुशीर के इस हादसे के बाद कम से कम 2 महीने तक क्रिकेट से दूर रहने की आशंका है। यानी वो केवल ईरानी कप ही नहीं, बल्कि मुंबई की तरफ से रणजी ट्रॉफी के शुरुआती मुकाबलों में भी नहीं खेल पाएंगे। सरफराज खान का परिवार उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखता है। लेकिन, काफी सालों पहले पिता मुंबई आ गए थे। 

एमसीए के एक अधिकारी ने कहा, "कल रात उनका (मुशीर) एक्सीडेंट हो गया और वे ईरानी कप में नहीं खेल पाएंगे। हमें नहीं पता कि उन्हें किस तरह की चोट लगी है, एमसीए उनके पिता से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है।"

रणजी ट्रॉफी डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई को 1 से 5 अक्टूबर तक लखनऊ में शेष भारत के खिलाफ ईरानी कप खेलना है। मुंबई ने अभी तक मुशीर के रिप्लेसमेंट के लिए किसी खिलाड़ी की घोषणा नहीं की है। मुशीर के मुंबई के 2024-25 रणजी ट्रॉफी सीजन के शुरुआती दौर से भी बाहर रहने की संभावना है, जो 11 अक्टूबर से शुरू हो रहा।

भारतीय स्टार बैटर सरफराज खान के छोटे भाई 19 वर्षीय मुशीर हाल ही में दलीप ट्रॉफी में एक्शन में थे। बेंगलुरु में अपने डेब्यू दलीप ट्रॉफी मैच में, मुशीर ने इंडिया-बी के लिए शतक ठोका था। हालांकि, मुशीर बाद की 4 पारियों में वो केवल 6 रन ही जोड़ सके और दो बार शून्य पर आउट हुए।

मुशीर, जो 2024 की शुरुआत में पिछले अंडर-19 विश्व कप के दौरान भारत के ब्रेकआउट सितारों में से एक थे, ने फरवरी में रणजी ट्रॉफी में जोरदार वापसी की थी। लगभग दो सालों में मुंबई के लिए अपने पहले मैच में, मुशीर ने विदर्भ के खिलाफ रणजी फाइनल में चमकने से पहले अपना पहला प्रथम श्रेणी दोहरा शतक ठोका था। मुशीर ने दूसरी पारी में शतक बनाया और मुंबई ने अपना रिकॉर्ड 42वां रणजी खिताब जीता था। 

मुशीर ने 9 फर्स्ट क्लास मैच में 50 से अधिक के औसत से 700 से अधिक रन बनाए हैं। उन्होंने तीन शतक ठोके हैं। 

ईरानी कप के लिए मुंबई टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, आयुष म्हात्रे, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), सिद्धांत अद्धतराव (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी , मोहम्मद जुनेद खान, रॉयस्टन डायस।