Logo
Nahid Rana on India vs Bangladesh Test: पाकिस्तान को पानी पिलाने वाले बांग्लादेश के पेसर नाहिद राणा ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बड़ी बात कही है।

Nahid Rana on India vs Bangladesh Test: बांग्लादेश के युवा तेज गेंदबाज नाहिद राणा भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं। नाहिद ने बांग्लादेश की पाकिस्तान पर टेस्ट सीरीज में 2-0 की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 2 टेस्ट में कुल 6 विकेट झटके थे। 21 साल के नाहिद ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 4 विकेट हासिल किए थे। वो लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। अब उन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा बयान दिया है। 

बांग्लादेश क्रिकेट ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर वीडियो साझा किया है, जिसमें नाहिद राणा ने कहा, "निश्चित रूप से हम भारत के खिलाफ सीरीज के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं। हमने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। हम जितना अधिक अभ्यास करेंगे उतना अधिक मैच के लिए तैयार रहेंगे।"

नाहिद ने आगे कहा, "भारत की टीम बहुत अच्छी है लेकिन जो टीम अच्छा खेल दिखाएगी उसे जीत मिलेगी। राणा ने इस साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया किया था और इस मैच में उन्होंने लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सबको प्रभावित किया था। 

पाकिस्तान में अपने प्रदर्शन पर विचार करते हुए, राणा ने कहा, "जाने से पहले, मैंने कहा था कि मैं अपने देश के लिए कुछ हासिल करना चाहता हूं, और मुझे वह हासिल करके बहुत अच्छा लग रहा है जिसकी मुझसे उम्मीद की गई थी। भारत में पहला टेस्ट चेन्नई में होना है, जो अपनी उछाल भरी पिच के लिए जाना जाता है।

जब उनसे उनकी गति के बारे में पूछा गया, तो राणा ने कहा, "गति ऐसी चीज है जिसका आप हमेशा अनुमान नहीं लगा सकते हैं- यह लय पर बहुत निर्भर करता है। कभी-कभी, यह बस क्लिक करता है, और अचानक आप खुद को उस गति को छूते हुए पाते हैं।"

राणा की क्रिकेट यात्रा 2020 में शुरू हुई जब उनके भाई ने कॉलेज खत्म करने के बाद उन्हें एक एकेडमी में दाखिला दिलाया। उन्होंने अक्टूबर 2021 में अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था और अगले सत्र में 32 विकेट लेकर सबकी नजर में आ गए। 2022-23 के राष्ट्रीय क्रिकेट लीग में, राणा और सुमन खान दोनों ने 30 से अधिक विकेट लिए, जो घरेलू टूर्नामेंट में तेज गेंदबाजों के लिए बड़ी उपलब्धि थी। 

5379487