Mayank Yadav: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में डेब्यू किया। इस मुकाबले में उन्होंने अपनी रफ्तार का जलवा दिखाया। मयंक ने अपने दूसरे ओवर में महमुदुल्ला का विकेट निकाला। मयंक ने लगातार 145 से अधिक की गति से गेंदबाजी की। मयंक यादव ने अपना पहला ओवर मेडन फेंका। उनकी लगातार तेज गेंदबाजी से बांग्लादेशी बल्लेबाजों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बल्लेबाज रफ्तार के खिलाफ असहज दिखाई दिए।  

इधर, बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने कहा कि मयंक यादव जैसे गेंदबाज हमारे पास नेट्स में प्रैक्टिस के लिए मौजूद हैं। हम मयंक यादव के लिए चिंतित नहीं थे। लेकिन वो अच्छे गेंदबाज हैं। भारत ने पहले टी20 में बांग्लादेश को 7 विकेट के अंतर से हराया है। वर्तमान में बांग्लादेश के पास तस्कीन अहमद ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जो लगातार 140 से अधिक की गति से गेंदबाजी कर रहे हैं।  

मयंक यादव ने अपने 4 ओवर के स्पैल में 21 रन खर्च करके 1 विकेट लिया। उन्होंने पहला ओवर मेडन भी फेंका था। हालांकि उनका तीसरा ओवर थोड़ा महंगा रहा। उन्होंने 2 चौके और एक छक्का भी लगा था, लेकिन ओवरऑल मयंक यादव ने अच्छी गेंदबाजी की।  

इसे भी पढ़ें: Ind vs Ban 2nd T20I Preview: टीम इंडिया की दिल्ली का दंगल जीतने पर नजर, क्या बांग्लादेश कर पाएगी वापसी?

मयंक यादव ने आईपीएल सीजन में अपनी रफ्तार का प्रदर्शन किया था। लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की थी, जिसके बाद वह चर्चा में आए थे। उन्हें लीग के दौरान ही साइड स्ट्रैन की दिक्कत हुई। इसके बाद वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में चले गए, जहां बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन पर कड़ी निगरानी रखी। 

शांतो बोले- हम 180 रन नहीं बना सकते 
बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने ग्वालियर टी20 को लेकर कहा कि हम घरेलू मैदान पर 140-150 रन वाले विकेट पर खेलते हैं। हमारे बल्लेबाज नहीं जानते कि 180 रन कैसे बनाते हैं। मैं सिर्फ विकेटों को दोष नहीं दूंगा, बल्कि हमें कौशल और मानसिकता पर विचार करना होगा। शांतो ने कहा कि बांग्लादेश में टी20 के अनुकुल विकेट नहीं हैं, जहां बड़े-बड़े स्कोर बन सके। हमारे पास क्षमता है, लेकिन हमारे कौशल में सुधार की गुंजाइश है।