Logo
Nathan Lyon: ऑस्ट्रेलिया ने 2014-15 में आखिरी बार अपने घर पर भारत को टेस्ट सीरीज हराई थी। उसके बाद दोनों टीमों के बीच चारों सीरीज भारत ने ही जीतीं।

मेलबर्न. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लायन ने भारतीय टीम को चेतावनी दी है। उनका मानना है कि मौजूदा ऑस्ट्रेलिया टीम सबसे बेहतरीन है और वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने का सूखा खत्म करेगी।लायन बोले, "यह 10 साल का अधूरा काम हो गया है, यह लंबा समय होता है। इसलिए हम चीजों को बदलकर सीरीज जीतने के लिए भूखे हैं।" 

लायन बोले, पैट कमिंस की टीम खतरनाक 
लायन ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा, 'यह टिम पैन की टीम नहीं है, जो पिछले 2 दौरों पर भारत से हार गई। यह पैट कमिंस की ऑस्ट्रेलिया है, जिसे हराना भारत के लिए बहुत मुश्किल होगा। पिछले कुछ समय में हमने नई टीम तैयार की है, जिसे हराने में भारत के पसीने छूट जाएंगे।'

यशस्वी से घबराए लायन 
भारतीय युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के बारे में पूछे जाने पर लायन ने कहा, "मैं अभी तक जायसवाल से नहीं मिला, लेकिन यह हम सभी गेंदबाजों के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। जिस तरह से उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेला, वह काफी प्रभावशाली था। मैंने उसे काफी करीब से देखा और मुझे लगा कि यह काफी शानदार था।" 

लायन ने आगे बताया कि उन्होंने जायसवाल से निपटने के लिए इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज टॉम हार्टले से सुझाव मांगे हैं। हार्टले ने इसी साल जनवरी में भारत के लिए 27 विकेट लिए थे। 

भारत ने जीतीं पिछलीं चारों सीरीज 
ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2014-15 में भारत को 2-0 से टेस्ट सीरीज हराई थी। इसके बाद दोनों के बीच 4 सीरीज खेली गईं, 2 भारत में और 2 ऑस्ट्रेलिया में। हर बार भारत को ही 2-1 के अंतर से जीत मिली। 3 बार कप्तान विराट कोहली रहे, वहीं 1 बार रोहित शर्मा ने भी कप्तानी में की।

5379487