New zealand women vs australia women 3rd T20I: न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिय़ा दौरे पर है और दोनों टीमों के बीच ब्रिसबेन में तीसरा टी20 खेला जा रहा। इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड का सफाया कर सकता है। सीरीज के पहले दोनों मुकाबले भी मेजबान ऑस्ट्रेलिय़ा ने जीते थे। 

तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 6 विकेट पर 146 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की तरफ से ओपनर जॉर्जिया प्लिमर ने सबसे अधिक 53 रन बनाए। उनके अलावा एमिलिया केर ने 36 गेंद में 40 रन जोड़े थे। वहीं, सूजी बेट्स ने भी 19 रन बनाए थे। इन तीनों के अलावा कीवी टीम का कोई और बैटर बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जॉर्जिया वेरहम और एनाबेल सदरलैंड ने 2-2 विकेट लिए। न्यूजीलैंड की पारी में 15 चौके और 2 छक्के लगे। 

147 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 6 ओवर में 46 रन कूट डाले थे और एक ही विकेट गिरा था। कप्तान एलिसी हिली और वेरहम क्रीज पर हैं। इकलौता विकेट बेथ मूनी के रूप में गिरा। मूनी 6 रन बनाकर आउट हो गईं थीं। 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहला टी20 5 विकेट से जीता था जबकि दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 29 रन से हराया था। दोनों टीमों के लिए ये टी20 सीरीज इस लिहाज से अहम है कि अक्तूबर के पहले हफ्ते में यूएई में टी20 विश्व कप खेला जाना है। ऐसे में इस टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारियों को जांचने के लिए दोनों टीमों के पास ये आखिरी मौका है।