Logo
Nicholas Pooran: वेस्टइंडीज के दिग्गज बैटर क्रिस गेल 2015 में एक रिकॉर्ड स्थापित किया था, जिसे एबी डिविलियर्स तक नहीं तोड़ पाए थे।

Nicholas Pooran: वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान निकोलस पूरन ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में धमाल मचा दिया है। उन्होंने अपनी सिक्स हिटिंग से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। वह 2024 में 139 टी-20 सिक्स लगा चुके हैं। इसी के साथ उन्होंने ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।   

क्या रिकॉर्ड बनाया?
पूरन ने एक साल में सबसे ज्यादा टी-20 सिक्स लगाने का रिकॉर्ड बना लिया। यह रिकॉर्ड अब तक क्रिस गेल के नाम था, जिन्होंने 2015 में 135 सिक्स लगाए थे। तब वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए IPL खेला करते थे। हालांकि, अब यह रिकॉर्ड पूरन के नाम हो गया। 

पूरन ने क्या किया?
पूरन ने CPL में सेंट किट्स के खिलाफ महज 43 बॉल पर 97 रन की पारी खेल दी। इस पारी में उन्होंने 9 सिक्स लगाए। पूरन ने पारी में छठा सिक्स लगाते ही गेल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। पूरन के पास अब इस रिकॉर्ड में बहुत आगे निकलने का मौका है। 

बिग बैश भी खेलेंगे पूरन 
पूरन अब CPL के बाद वेस्टइंडीज के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेलेंगे। साथ ही उन्हें साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया जाकर बिग बैश लीग भी खेलनी है। जहां वह अपनी काबिलियत का लोहा मनवा चुके हैं। 

5379487