Logo
election banner
India vs Bangladesh 2nd T20: भारत ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 में 86 रन से हराया। भारत की जीत में नीतीश कुमार रेड्डी का अहम रोल रहा। नीतीश ने 34 गेंद में 74 रन की पारी खेलने के साथ 2 विकेट झटके। मैच के बाद उन्होंने कहा कि गौतम गंभीर और सूर्यकुमार यादव ने उन्हें खुली छूट दी थी।

India vs Bangladesh 2nd T20: भारत ने दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीन टी20 की सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 86 रन से हराया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली। भारत की जीत में युवा ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी का अहम रोल रहा। नीतीश ने 34 गेंद में 74 रन की पारी खेलने के साथ ही दो विकेट भी झटके। उन्होंने मैच के बाद अपने इस प्रदर्शन का श्रेय कोच गौतम गंभीर और कप्तान सूर्यकुमार यादव को दिया। 

नीतीश रेड्डी ने मैच के बाद कहा, "भारत का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात है। कप्तान और कोच को क्रेडिट जाता है, उन्होंने मुझे खुलकर खेलने का लायसेंस दिया था। मैंने शुरू में वक्त लिया लेकिन जब नो बॉल मिली, तो मुझे लगा कि ये मेरा दिन है और इसके बाद सब मेरे हक में ही गया। मैं आगे भी ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखना चाहता हूं।"

मैच की अगर बात करें तो बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। भारत की शुरुआत खराब रही थी और टीम ने पावरप्ले में ही दोनों सलामी बैटर और कप्तान सूर्यकुमार यादव का विकेट गंवा दिया था। एक समय भारत का स्कोर 3 विकेट पर 41 रन था। इसके बाद रिंकू सिंह और नीतीश कुमार रेड्डी ने शानदार साझेदारी की। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 49 गेंद में 108 रन की साझेदारी हुई। 

नीतीश रेड्डी ने 27 गेंद में अपनी पहली टी20 फिफ्टी पूरी की। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के मारे। नीतीश ने भारतीय पारी के 13वें ओवर में मेहदी हसन मिराज के खिलाफ 3 छक्के और 1 चौका मारा था। वो 74 रन बनाकर मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद रिंकू सिंह ने भी अर्धशतक पूरा किया। भारत ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 221 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 135 रन बना पाई। 

5379487