Logo
Pakistan vs England test series: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर है। चोटिल तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे।

Pakistan vs England test series: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सफाए के बाद पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर आई है। तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद की चोट को लेकर अपडेट आया है। उनकी चोट बहुत गंभीर नहीं है और वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे। बता दें कि शहजाद बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन मैदान से काफी वक्त तक बाहर रहे थे। बांग्लादेश ने ये टेस्ट मैच 6 विकेट से जीता था और सीरीज में भी 2-0 से कब्जा कर लिया था। 

24 साल के खुर्रम शहजाद, सीरीज में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने पहली पारी में बांग्लादेश के 26 रन पर 6 विकेट गिराने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने पारी में 90 रन देकर 6 विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। लेकिन दूसरी पारी में वे काफी कम प्रभावी रहे, उन्होंने सात ओवरों में 40 रन देकर 1 विकेट लिया था।

मैच के बाद शहजाद को स्कैन के लिए भेजा गया था, जिसमें उनके शरीर के बाएं हिस्से में दर्द और जकड़न की बात कही गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्कैन रिपोर्ट में फ्रैक्चर की संभावना को खारिज कर दिया गया है, और डॉक्टरों ने उन्हें थोड़े समय के लिए आराम करने की सलाह दी है। इसका मतलब है कि, अपने मौजूदा निदान के आधार पर, शहजाद अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए फिट होंगे।

शहजाद के लिए साइड नीगल (चोट) उनके हालिया चोट के इतिहास को देखते हुए बड़ी चिंता का विषय था। पिछले दिसंबर में पर्थ में अपने डेब्यू के दौरान उन्हें एक चोट लगी थी जो बाद में पसली के स्ट्रैस फ्रैक्चर में बदल गई थी, जिसके कारण उन्हें कई महीनों तक बाहर रहना पड़ा। वह पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए ही मैदान में लौटे, पर्थ में चोट लगने के बाद से उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक भी गेंद नहीं फेंकी थी। 

परिणामस्वरूप, शहजाद अगले हफ्ते शुरू होने वाले चैंपियंस वन-डे कप में हिस्सा नहीं लेंगे, क्योंकि पाकिस्तान 7 अक्टूबर से मुल्तान में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट से पहले उन्हें पूरी तरह से फिट करना चाहता है। अगले सप्ताह उनका एक और एमआरआई स्कैन किया जाएगा, ताकि उनकी प्रगति पर नज़र रखी जा सके।पाकिस्तान अपने हालिया ट्रैक रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए चोट के कारण एक और तेज़ गेंदबाज़ को खोना नहीं चाहेगा।

शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन, हसन अली और इहसानुल्लाह सभी को हाल ही में लंबी अवधि की चोटों का सामना करना पड़ा है, और पीसीबी की मेडिकल टीम जांच के दायरे में आ गई है। इस साल की शुरुआत में, इहसानुल्लाह की चोट के प्रबंधन और उसके उपचार की गुणवत्ता के बारे में एक आंतरिक समीक्षा में तीखी आलोचना की गई थी, उसी दिन मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सोहेल सलीम के इस्तीफे की घोषणा की गई थी।

5379487