Logo
Pak vs Eng 2nd Test highlights: बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह की टीम से छुट्टी होते ही पाकिस्तान की किस्मत पलट गई और पाकिस्तान ने इंग्लैंड को मुल्तान में खेले गए दूसरे टेस्ट में 152 रन से हराया। पाकिस्तान की जीत के हीरो साजिद खान और नोमान अली रहे।

Pakistan vs England 2nd Test highlights: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज में वापसी कर ली। पाकिस्तान ने मुल्तान में ही खेले गए दूसरे टेस्ट में मेहमान टीम को 152 रन से हराया। पाकिस्तान को मुल्तान में ही 550 रन बनाने के बाद पारी से हार का सामना करना पड़ा था और अब शान मसूद की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम ने इसी मुल्तान में इंग्लैंड को 4 दिन में हराकर हिसाब चुकता कर लिया। विकेट लेने और 22 रन बनाने वाले साजिद खान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पाकिस्तान की जीत के साथ ही 3 मैच की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। 

पाकिस्तान की जीत में नोमान अली और साजिद खान का अहम रोल रहा। इन दोनों ही गेंदबाजों ने मैच की दोनों ही पारियों में इंग्लैंड के सभी बैटर्स को आउट किया। 297 रन के स्कोर का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम मैच के चौथे दिन शुक्रवार को 144 रन पर ही ढेर हो गई। पाकिस्तान की तरफ से 38 साल के बाएं हाथ के स्पिनर नोमान अली ने दूसरी पारी में 46 रन देकर 8 विकेट झटके। वहीं, साजिद खान ने भी 93 रन देकर 2 विकेट लिए। 

इंग्लैंड ने मुल्तान टेस्ट के चौथे दिन कल के 36/2 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया था। लेकिन, स्कोरबोर्ड में एक रन ही जुड़ा था और ओली पोप को साजिद खान ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर लिया। इसके बाद 55 रन पर जो रूट के रूप में इंग्लैंड को चौथा झटका लगा। रूट को नोमान अली ने एलबीडब्ल्यू किया।

इन दो झटकों के बाद तो इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई। कप्तान बेन स्टोक्स ने एक छोर से संघर्ष करना जारी रखा लेकिन दूसरे छोर से उन्हें खास मदद नहीं मिली। स्टोक्स 36 गेंद में 37 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। उनके अलावा ब्रायडन कार्स ने भी 27 रन बनाए। बाकी बैटर्स बड़ा योगदान नहीं दे सके और इंग्लैंड की टीम चौथे दिन 33.3 ओवर में 144 रन पर ऑल आउट हो गई।

एशिया मेें किसी टेस्ट में दूसरी बार ऐसा हुआ, जब 2 गेंदबाजों ने ही मैच में किसी टीम के दोनों पारियों में 20 विकेट झटके। इससे पहले, 1956 में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच कराची टेस्ट में ऐसा हुआ था। तब फजल महमूद और खान मोहम्मद ने ऑस्ट्रेलिया के 20 विकेट झटके थे और अब नोमान अली और साजिद खान ने इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में सभी 20 विकेट हासिल किए। 

5379487