Logo
PAK vs BAN Test: रावलपिंडी टेस्ट में बांग्लादेश ने वापसी करते हुए अपनी पहली पारी में पाकिस्तान पर 117 रनों की लीड ले ली है।

PAK vs BAN Test: रावलपिंडी टेस्ट में बांग्लादेश ने वापसी करते हुए पाकिस्तान पर जबरदस्त पलटवार किया है। पहले टेस्ट के चौथे दिन बांग्लादेश ने पाक पर 117 रनों की बढ़त बना ली है। वहीं, दूसरी पारी में पाकिस्तान का पहला विकेट 23 रन पर गिर चुका है। टेस्ट में बांग्लादेश के वापसी करने से पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद की जमकर आलोचना हो रही है। 

सोशल मीडिया पर उन्हें स्वार्थी बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान टीम ने अपनी पारी घोषित करने में इतनी जल्दी क्यों की। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 448 रन पर घोषित कर दी। जबकि उसके मोहम्मद रिजवान 171 रन पर नाबाद लौटे थे। यानी पाकिस्तान चाहती तो अपने स्कोर को 500 से ऊपर ले जा सकती थी, लेकिन कप्तान शान मसूद ने पारी घोषित करने का फैसला कर लिया, जो कि अब टीम पर ही उल्टा पड़ता दिखाई दे रहा है।  

पाक टीम बांग्लादेश से 93 रन पीछे है। हालांकि आज टेस्ट का आखिरी दिन है। लिहाजा मैच का फैसला निकल पाना मुश्किल लग रहा है। अगर बांग्लादेश के गेंदबाज आखिरी दिन पाकिस्तान के 9 विकेट गिरा देते हैं तो पाकिस्तान को बांग्लादेश से मुंह की खानी पड़ सकती है।     

सोशल मीडिया यूजर्स का रिएक्शन 

शादमान इस्लाम ने 93 रन बनाकर बांग्लादेश को मजबूत दी। इसके बाद मुशफिकुर रहीम ने शानदार 191 रन की पारी खेलकर टीम को बढ़त दिला दी। मेहदी हसन मिराज, लिटन दास और मोमिनुल हक ने भी अर्धशतक जड़ा। इन पारियों से मुश्फिकुर को मदद मिली और बांग्लादेश ने पाकिस्तान को पहली पारी के आधार पर पीछे छोड़ दिया। बांग्लादेश की पूरी टीम 565 रन पर आउट हो गई। वहीं, चौथे दिन पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 23 रन पर 1 विकेट गंवा दिया। अब्दुल्ला शफीक 12 और कप्तान शान मसूद 9 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

पाकिस्तान की शुरुआत एक बार फिर खराब रही जब सलामी बल्लेबाज सईम अयूब दूसरी पारी के तीसरे ओवर में सिर्फ एक रन बनाने के बाद शोरफुल इस्लाम की अच्छी लेंथ गेंद पर विकेटकीपर लिटन दास के पास पहुंच गए।

हालांकि, दिन मुश्फिकुर का था, जिन्होंने छठे विकेट के लिए दास (56) के साथ 114 रन जोड़े और फिर मेहदी हसन मिराज के साथ सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 194 रन जोड़े, जिन्होंने 77 रन बनाए। पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश का पिछला टेस्ट सर्वश्रेष्ठ 555-6 था, जिसे टीम ने साल 2015 में बनाया था।

5379487