Pak vs Eng Day 3 Test Highlights: पाकिस्तान का घर में टेस्ट नहीं जीत पाने का जो सिलसिला 2021 से चला आ रहा था, वो अब टूटता दिख रहा। इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में अब पाकिस्तान को जीत की उम्मीद दिखने लगी है और इसमें साजिद खान का बड़ा हाथ है। पहली पारी में 7 विकेट लेने के साथ निचले क्रम में आकर अच्छी पारी खेलने वाले साजिद ने 297 रन के टारगेट का पीछा करने उतरे इंग्लैंड को अपनी तीसरी ही गेंद पर बेन डकेट को आउट कर बड़ा झटका दे दिया। 

बेन डकेट ने इंग्लैंड के लिए पहली पारी में शतक ठोका था। वो इंग्लैंड के रन चेज के अहम किरदार साबित हो सकते थे। लेकिन, साजिद खान ने उन्हें आउट कर पाकिस्तान को नई उम्मीद जगा दी। तीसरे दिन स्टम्प्स पर 297 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 36 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे। ओली पोप 21 और जो रूट 12 रन पर नाबाद लौटे। 

मुल्तान टेस्ट के तीसरे दिन पहले घंटे में इंग्लैंड के गिरे4 में से तीन विकेट चटकाने,पाकिस्तान को 75 रन की बढ़त दिलाने और मुल्तान में एक पारी में 111 रन देकर 7 विकेट का बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन करने वाले साजिद खान ने बल्ले से भी अहम योगदान दिया। एक समय दूसरी पारी में पाकिस्तान का स्कोर 156 रन पर 8 विकेट था। ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान टीम जल्दी आउट हो जाएगी। लेकिन, साजिद खान ने सलमान आगा के साथ मिलकर 65 रन की साझेदारी की, जो दिन की सबसे बेस्ट पार्टनरशिप रही। 

इस साझेदारी की वजह से पाकिस्तान दूसरी पारी में 221 रन बना पाया और उसने इंग्लैंड को मुश्किल विकेट पर 297 रन का टारगेट दिया। अब चौथे दिन साजिद खान और नोमान अली के हाथ में पाकिस्तान को जीत दिलाने का दारोमदार होगा।