PAK vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड से अपने घर में पहला टेस्ट बुरी तरह हारने के बाद अब पाकिस्तान टीम दूसरे टेस्ट में स्पिन ट्रैक के सहारे मेहमान टीम को फंसाने की कोशिश कर रहा है। हालांकि पाकिस्तान के पास उस तरह के स्पिन गेंदबाज नहीं हैं, जिनके लिए कभी टीम जानी जाती थी। इधर, इंग्लैंड के खेमा पाकिस्तान के इस फैसले से हैरानी में पड़ गया है। आपको बता दें कि दूसरा टेस्ट भी 15 अक्टूबर से मुल्तान के ग्राउंड में ही खेला जाएगा। 

एक ही स्टेडियम में लगातार दो टेस्ट कराना आईसीसी के नियमों के खिलाफ है। हालांकि किसी कार्रवाई से बचने के लिए मेजबान क्रिकेट बोर्ड को अच्छी पिच तैयार करनी होगी। सोमवार को मुल्तान की पिच को बड़े-बड़े पंखे लगाकर सुखाया गया। खिली हुई धूप से भी पिच को सुखने में मदद मिली। पहले टेस्ट के बाद हुई बारिश से ग्राउंड में पानी भर गया था। इधर, इंग्लैंड के लिए सोमवार को अच्छी खबर आई है। बेन स्टोक्स दूसरे टेस्ट से टीम में वापसी करने जा रहे हैं। उन्होंने टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ अभ्यास सत्र में भाग लिया। 

बेन स्टोक्स ने मजाकिया अंदाज में कहा कि मैंने इससे पहले एक पिच पर बैक टू बैक गेम्स होते नहीं देखे। यहां स्पिनरों को फायदा मिलेगा। विकेट गर्म और सूखा है। यहां तेज गेंदबाजों को रिवर्स स्विंग मिल सकती है। स्टोक्स ने कहा कि हम टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना चाहेंगे।    

दिग्गजों को बाहर किया, पाकिस्तान की नई रणनीति तैयार 
पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। टेस्ट में लगातार 6 हार मिलने के बाद टीम मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला करते हुए दूसरे टेस्ट के लिए टीम में 5 बदलाव कर दिए हैं। इसमें दिग्गज बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह जैसे बड़े नाम शामिल हैं।   

सोमवार को पाकिस्तान टीम ने अपनी टीम घोषित कर दी। आनन-फानन में टीम मैनेजमेंट में डेंगू से ग्रस्त लेग स्पिनर अबरार अहमद को पहली पसंद बनाया है। ऑलराउंडर आमिर जमाल तेज गेंदबाजी का विकल्प देते हैं। पाक के सहायक कोच अजहर महमूद ने कहा कि स्पिन के सहारे में 20 विकेट ले सकते हैं। हमने इसके लिए प्लानिंग की। पुराने विकेट पर स्पिनरों को फायदा मिलेगा। हमें पता है कैसे इंग्लैंड के 20 विकेट लेने हैं।