Logo
Pak vs ENG Test Series: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज 7 अक्टूबर से शुरू होनी है।

Pak vs ENG Test Series: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज पाकिस्तान में ही खेली जाएगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को इसकी पुष्टि की है कि मुल्तान और रावलपिंडी में तीनों टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि मुल्तान और रावलपिंडी के स्टेडियम में काम चलने की वजह से यह सीरीज देश से बाहर हो सकती है। इधर, इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम अलग परेशान हैं। उनका मानना है कि जब तक सीरीज का वेन्यू तय नहीं हो जाता, तब तक टीम की घोषणा नहीं कर सकते।  

उन्होंने कहा- हम वास्तव में नहीं जानते (पाकिस्तान में क्या हो रहा है), लेकिन हम तब तक कोई टीम नहीं चुन सकते, जब तक हमें पता न हो कि हमें कहां खेलना है। यह अच्छा होगा अगर, अगले कुछ दिनों में हमें पता चल जाए। पीसीबी प्रमुख मोहसिन नकवी ने अफवाहों को लेकर कहा कि सीरीज को पाकिस्तान से बाहर नहीं ले जाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि ईसीबी व्यवस्थाओं से संतुष्ट है। 

पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी ने कहा- इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज मुल्तान और रावलपिंडी में ही होगी।

इसे भी पढ़ें: ऋषभ पंत ने खींची कुलदीप यादव की टांग, Duleep Trophy का VIDEO देख नहीं रुकेगी हंसी

नकवी ने यह भी कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में खेली जाएगी। पाकिस्तान का दौरा करने में भारत की झिझक को देखते हुए टूर्नामेंट स्थल के बारे में संदेह है, हालांकि, नकवी ने कहा कि पीसीबी बीसीसीआई सचिव जय शाह और अन्य भाग लेने वाले बोर्डों के संपर्क में है और बोर्ड पाकिस्तान में टूर्नामेंट की मेजबानी पर अड़ा रहेगा। उन्होंने कहा- चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी। हम बीसीसीआई सचिव के संपर्क में हैं। 

उन्होंने कहा- हम चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेने वाली टीमों के बोर्ड के भी संपर्क में हैं। हम इंग्लैंड बोर्ड के संपर्क में हैं और वे संतुष्ट हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीजी 7 अक्टूबर से शुरू हो रही है। डब्ल्यूटीसी अंतिम योग्यता परिदृश्य के संदर्भ में यह पाकिस्तान के लिए एक महत्वपूर्ण सीरीज है। यदि वे इंग्लैंड को 3-0 से हरा सकते हैं और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उलटफेर कर सकते हैं तो उनके पास एक बाहरी मौका हो सकता है।

5379487