Logo
PAK W vs NZ W Live Score: विमेंस टी20 विश्वकप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच अहम मुकाबला खेला जा रहा।

PAK W vs NZ W Live Score: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच महिला टी20 विश्वकप का अहम मुकाबला खेला जा रहा। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने बैटिंग करते हुए पाकिस्तान को 111 रनों का लक्ष्य दिया है। कीवी टीम की तरफ से कोई भी बैटर अर्धशतक नहीं लगा पाई। सबसे ज्यादा 28 रन सुजी बेट्स ने बनाए। 20 ओवर में 6 विकेट पर कीवी टीम 110 रन ही बना पाई। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से नाशरा संधु ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। सादिया इकबाल, ओमैमा रियाज और निदा डार को 1-1 विकेट मिला।  

पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड की पारी के दौरान बेहद खराब फील्डिंग की। पाक खिलाड़ियों ने कुल 6 कैच छोड़े। इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ सकता है। इस मैच पर भारतीय फैंस की भी नजरें जमी हुई हैं, क्योंकि पाकिस्तान की जीत भारत को सेमीफाइनल में प्रवेश दिला सकती है। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड इस मैच को जीतकर ग्रुप ए से सेमीफाइनल में क्वॉलीफाई करना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल का टिकट कटा चुका है। वहीं, पाकिस्तान के लिए बहुत कुछ पाने के लिए नहीं है। 

पाक पर भारी कीवी टीम 
महिला टी20 विश्वकप में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान की तुलना में बेहतर खेली है। उसने 3 मैचों में से 2 में जीत हासिल की। उसे एक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में भी कीवी टीम का पलड़ा भारी है। न्यूजीलैंड ने जहां अपने पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की थी। वहीं, पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा।  

इसे भी पढ़ें: Women's T20 WC: सेमीफाइनल का पेंच, पाकिस्तान-न्यूजीलैंड मैच पर होंगी नजरें; भारत करेगा पाक की जीत के लिए दुआ

न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11 
सुजी बेट्स, जॉर्जिया प्लिमर, अमेलिया केर, सोफी डिवाइन (कप्तान), ब्रुक हॉलिडे, मैडी ग्रीन, इसाबेला गेज़ (विकेटकीपर), ली ताहुहू, रोज़मेरी मैयर, ईडन कार्सन, फ्रैन जोनास। 

पाकिस्तान की प्लेइंग 11
मुनीबा अली (विकेटकीपर), सिदरा अमीन, सदफ शमास, निदा डार, ओमैमा सोहेल, आलिया रियाज, फातिमा सना (कप्तान), इरम जावेद, सैयदा अरूब शाह, नाशरा संधू, सादिया इकबाल। 

5379487