PAK vs NZ Highlights: विमेंस टी20 विश्वकप में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में 54 रन से हरा दिया। पाकिस्तान की करारी हार के साथ ही भारत की सेमीफाइनल की उम्मीदें भी टूट गईं। टीम इंडिया का टी20 विश्वकप में सफर यहीं खत्म हो गया। जबकि न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई कर लिया। 

कीवी टीम के 111 रनों के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 56 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की तरफ से अमेलिया केर ने 3 और ईडन कार्सन ने 2 विकेट की घातक गेंदबाजी से पाकिस्तानी बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। इसके अलावा ली ताहुहू, रोज़मेरी मैयर और फ्रैन जोनास ने एक-एक विकेट झटके। 7 रन देकर 2 विकेट झटकने वाली गेंदबाज ईडन कार्सन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने बैटिंग करते हुए पाकिस्तान को 111 रनों का लक्ष्य दिया है। कीवी टीम की तरफ से कोई भी बैटर अर्धशतक नहीं लगा पाई। सबसे ज्यादा 28 रन सुजी बेट्स ने बनाए। 20 ओवर में 6 विकेट पर कीवी टीम 110 रन ही बना पाई। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से नाशरा संधु ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। सादिया इकबाल, ओमैमा रियाज और निदा डार को 1-1 विकेट मिला।  

पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड की पारी के दौरान बेहद खराब फील्डिंग की। पाक खिलाड़ियों ने कुल 6 कैच छोड़े। इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। वहीं, बल्लेबाजी में कप्तान फातिमा सना सबसे ज्यादा 21 रन बना पाईं। मुनीबा अली ने 15 रन बनाए। इसके अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। 

Group A Semifinal Scenario Women's T20 World Cup

इस मैच पर भारतीय फैंस की भी नजरें जमी हुई थीं, क्योंकि पाकिस्तान की जीत भारत को सेमीफाइनल में प्रवेश दिला सकती थी। इस जीत से अब यह बात तय हो गई है कि न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में जाने वाली ग्रुप ए की दूसरी टीम बन गई है। ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल का टिकट कटा चुका है। वहीं, पाकिस्तान का सफर भी यहीं खत्म हो गया। 

इसे भी पढ़ें: Women's T20 WC: सेमीफाइनल का पेंच, पाकिस्तान-न्यूजीलैंड मैच पर होंगी नजरें; भारत करेगा पाक की जीत के लिए दुआ

न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11 
सुजी बेट्स, जॉर्जिया प्लिमर, अमेलिया केर, सोफी डिवाइन (कप्तान), ब्रुक हॉलिडे, मैडी ग्रीन, इसाबेला गेज़ (विकेटकीपर), ली ताहुहू, रोज़मेरी मैयर, ईडन कार्सन, फ्रैन जोनास। 

पाकिस्तान की प्लेइंग 11
मुनीबा अली (विकेटकीपर), सिदरा अमीन, सदफ शमास, निदा डार, ओमैमा सोहेल, आलिया रियाज, फातिमा सना (कप्तान), इरम जावेद, सैयदा अरूब शाह, नाशरा संधू, सादिया इकबाल।