Pakistan 3 embarrasing Defeats In Three Months: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम कभी अपने आक्रामक क्रिकेट स्टाइल के लिए जानी जाती थी और दुनिया की सबसे बेहतरीन टीमों में शुमार थी। लेकिन, बीते कुछ सालों में पाकिस्तान का क्रिकेट काफी नीचे आया है। पिछले चार महीने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए शर्मनाक रहे हैं। इस अवधि में पाकिस्तान को एक-दो नहीं, बल्कि तीन शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है। इससे क्रिकेट फैंस में जबरदस्त गुस्सा है। 

बीते तीन महीनों में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के नाम कई अनचाहे रिकॉर्ड दर्ज हुए हैं। इसे देखकर यकीन नहीं हो रहा है कि ये वही पाकिस्तान टीम है जिसने टी20 और वनडे विश्व कप जीता है और बहुत वक्त नहीं बीता है जब टी20 विश्व कप का फाइनल भी खेली थी। इसके बावजूद टीम का प्रदर्शन गिरता जा रहा। 

बांग्लादेश ने पहली बार टेस्ट में हराया
पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच रावलपिंडी में हाल ही में 2 टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था। इसमें मेहमान टीम ने पाकिस्तान को 10 विकेट से रौंदा। ये बांग्लादेश की पाकिस्तान पर पहली टेस्ट जीत है। पाकिस्तान ने इस टेस्ट में अपनी पहली पारी 448/6 रन के स्कोर पर घोषित की थी। लेकिन पाकिस्तान टीम ने शायद ही सोचा होगा कि पारी जल्दी घोषित करना उनपर भारी पड़ जाएगा।

बांग्लादेश ने दूसरी पारी में मुश्फिकुर रहीम के 191 रन की बदौलत 565 का विशाल स्कोर खड़ा किया और पहली पारी के आधार पर बढ़त भी हासिल कर ली। दूसरी पारी में पाकिस्तान टीम महज 146 रन पर ढेर हो गई और इस तरह बांग्लादेश को सिर्फ 30 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे बांग्लादेश ने बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। 

अमेरिका ने टी20 विश्व कप 2024 में हराया था
इसी साल जून में अमेरिका ने पाकिस्तान को टी20 विश्व कप 2024 के एक मुकाबले में हराया था। मैच टाई पर खत्म हुआ था। इसके बाद सुपर ओवर आया, जिसमें यूएसए ने पाकिस्तान को जीत के लिए 19 रन का लक्ष्य दिया, जिसे वे हासिल नहीं कर सके थे।

आयरलैंड ने भी 2024 में टी20 में हराया था
इसी साल मई में पाकिस्तान ने आयरलैंड का दौरा किया था। दोनों के बीच पहला टी20 डबलिन में खेला गया था। इस मैच में पाकिस्तान ने 6 विकेट पर 182 रन ठोके थे। लेकिन, आयरलैंड ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और 1 गेंद रहते ही मैच जीत लिया था। एंडी बालबर्नी स्टार रहे थे। उन्होंने 55 गेंद में 77 रन ठोके थे। ये आयरलैंड की टी20 में पाकिस्तान पर पहली जीत थी। इसके बाद पाकिस्तान टी20 विश्व कप के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गया था।