WTC points: पाकिस्तान और बांग्लादेश को रावलपिंडी में पहले टेस्ट के दौरान स्लो ओवररेट का दोषी पाया गया है। इससे आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचने की उनकी संभावनाओं को झटका लगा है। 

मेजबान पाकिस्तान को टेस्ट के दौरान 6 ओवर कम पाए गए, जिससे उसने 6 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक गंवा दिए, जबकि मेहमान बांग्लादेश के तीन ओवर कम पाए गए। इससे उसे तीन अंकों का नुकसान उठाना पड़ा।  

बांग्लादेश ने रविवार को रावलपिंडी में सीरीजी के पहले मैच में 10 विकेट की शानदार जीत हासिल की। यह पाकिस्तान के खिलाफ उसकी पहली टेस्ट जीत भी थी। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 448 रन पर घोषित की। इसके बाद दूसरी पारी में टीम सिर्फ 146 रन पर आउट हो गई, जिससे बांग्लादेश को जीत हासिल करने के लिए 30 रन का मामूली लक्ष्य मिला। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों जाकिर हसन और शादमान इस्लाम ने केवल सात ओवर में आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया, जिससे बांग्लादेश को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त मिल गई।

दक्षिण अफ्रीका से नीचे खिसका बांग्लादेश  
पाकिस्तान पर मैच फीस का 30% जुर्माना लगाया गया, जबकि बांग्लादेश पर 15% जुर्माना लगाया गया। कैप्टन शान मसूद और नजमुल हुसैन शांतो ने अपनी गलती मान ली, इसलिए औपचारिक सुनवाई नहीं हुई। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में पाकिस्तान आठवें स्थान पर बना हुआ है, जबकि बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका से पीछे होकर सातवें स्थान पर खिसक गया है।