Logo
Basit ali on Yashasvi jaiswal: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने यशस्वी जायसवाल को कच्चा खिलाड़ी बताया है।

Basit ali on Yashasvi jaiswal: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बैंगलुरू टेस्ट की दूसरी पारी में विकेट गंवाने को लेकर यशस्वी जायसवाल की आलोचना की है। जायसवाल दूसरी पारी में 52 गेंद में 35 रन की पारी खेलकर आउट हुए थे। उन्होंने एजाज पेटल की गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश की और स्टम्प हो गए थे। इस गैर जिम्मेदाराना शॉट को लेकर कॉमेंटेटर्स ने भी यशस्वी को लताड़ लगाई थी। 

अब बासित ने तो यशस्वी पर सवाल खड़े किए हैं। लेकिन, उनके आंकड़ों पर अगर नजर दौड़ाएं तो कहानी कुछ और दिखती है। यशस्वी ने 11 टेस्ट में 1200 से अधिक रन बनाए हैं। वो तीन शतक और 7 अर्धशतक ठोक चुके हैं। 

बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपनी निराशा व्यक्त की और जायसवाल को "कच्चा खिलाड़ी" (अभी परिपक्व नहीं) करार दिया। उन्होंने जायसवाल की प्रतिभा को स्वीकार किया लेकिन टीम का समर्थन करने के लिए क्रीज पर बने रहने के महत्व पर भी जोर दिया। 

बासित ने आगे कहा, "मैं मानता हूँ कि आपके पास कई शॉट हैं, लेकिन आपके लिए विकेट पर टिके रहना बहुत ज़रूरी था क्योंकि आप बाएं हाथ के बल्लेबाज़ हैं, मेरे राजकुमार। बाएं हाथ का बल्लेबाज़ विपक्षी गेंदबाज़ी की लय को बाधित करता है। "पहली पारी में, आप टॉस (बादल छाए रहने की स्थिति में भारत का पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला) के कारण जल्दी आउट हो गए, लेकिन इस बार आपने अपना विकेट एजाज पटेल को दे दिया। टीम की खातिर, आपको लंबे समय तक टिके रहने की ज़रूरत थी, यह मानसिकता ज़रूरी है।"

यशस्वी का विकेट ऐसे समय पर गिरा था, जब टीम इंडिया पहली पारी की नाकामी को धोने की कोशिश कर रही थी। यशस्वी ने एजाज पटेल की गेंद पर आगे निकलकर शॉट मारने की कोशिश की। लेकिन वो फ्लाइट में गच्चा खा गए और विकेट गंवा बैठे और न्यूजीलैंड को जो विकेट की तलाश थी, वो मिल गया। 

इस टेस्ट की अगर बात करें तो भारत के 46 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 402 रन बनाए थे और 356 रन की लीड हासिल की थी। इसका पीछा करते हुए भारत ने खबर लिखे जाने तक 3 विकेट पर 344 रन बना लिए थे। 

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487