PCB Changes pakistan vs bangladesh 2nd test Venue:  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच कराची से स्थानांतरित करने का फैसला किया है। गवर्निंग बॉडी ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि दूसरा टेस्ट भी रावलपिंडी में ही खेला जाएगा। बता दें कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 21 अगस्त से दो टेस्ट की सीरीज खेली जानी है। पहला मुकाबला 21 अगस्त से रावलपिंडी में खेला जाना है जबकि दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना था। लेकिन, अब दूसरा टेस्ट भी कराची के बजाए रावलपिंडी में ही खेला जाएगा। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हाल ही में बयान जारी किया था कि कराची में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच बिना दर्शकों के खेला जाएगा। यह निर्णय कराची के नेशनल स्टेडियम में चल रहे निर्माण कार्य के मद्देनजर लिया गया था। ताकि स्टेडियम को फरवरी-मार्च में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयार किया जा सके।

इस ऐलान के बाद कि कराची में होने वाला दूसरा टेस्ट दर्शकों के बिना खेला जाएगा, उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। फैंस और विशेषज्ञों ने बोर्ड पर निशाना साधते हुए कहा कि दर्शकों के बिना टेस्ट खेलना पूरे देश के लिए एक मजाक होगा। इसके बाद पीसीबी ने दूसरा टेस्ट भी रावलपिंडी में ही कराने का फैसला लिया है। पहला टेस्ट भी रावलपिंडी में ही होगा। 

पीसीबी ने कहा कि निर्माण कार्य से पैदा होने वाले शोर, धूल क्रिकेटरों के साथ-साथ अधिकारियों, प्रसारकों और मीडिया को भी परेशान कर सकता है। पीसीबी ने अपने बयान में कहा, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए कराची के नेशनल स्टेडियम को तैयार किया जा रहा। निर्माण कार्य में जुटे एक्सपर्ट्स ने सलाह दी कि मैच के दौरान भी निर्माण कार्य जारी रह सकता है। लेकिन, इससे पैदा होने वाले ध्वनि प्रदूषण खिलाड़ियों को परेशान कर सकता है। वहीं, निर्माण कार्य की वजह से धूल भी लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल सकती है।