Logo
Pakistan Cricket: पाकिस्तान टीम से 3 सालों से बाहर चल रहे मोहम्मद अब्बास इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्हें ईसीबी के हाई स्टैंडर्ड की काफी तारीफ की।

Mohamad Abbas: इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में पैसा और बुनियादी सुविधाओं को देख पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद अब्बास काफी खुश है। अब्बास पूर्व में पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेल चुके हैं। हाल ही में उन्होंने काउंटी में अपना चौथा सीजन पूरा किया है।  

मोहम्मद अब्बास पिछले करीब 3 सालों से पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हें सेलेक्टर्स नजर अंदाज कर रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला अगस्त 2021 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। पाकिस्तान में अपनी पूछ परख नहीं होने से वह काउंटी क्रिकेट खेलने लगे। फिलहाल वह हैम्पशायर की तरफ से खेल रहे हैं। इससे पहले वह लीसेस्टरशायर की तरफ से भी खेल चुके हैं। मोहम्मद अब्बास ने काउंटी क्रिकेट के हाई स्टैंडर्ड के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तारीफ की है।  

मोहम्मद अब्बास ने कहा कि यहां बहुत प्रोफेशल तरीके से क्रिकेट खेली जाती है। अप्रैल से सितंबर तक मैच आयोजित किए जाते हैं, जिनमें 4 दिवसीय मैच, टी-20 और वनडे टूर्नामेंट में क्रिकेट खेली जाती है। यहां तक ​​कि 100 गेंद का खेल भी खेला जाता हैं। अब्बास ने कहा कि एक सीजन खत्म होते ही अगले सीजन की घोषणा महज डेढ़ महीने में हो जाती है। मोहम्मद अब्बास ने कहा कि यहां खिलाड़ियों के लिए भोजन, कपड़े, मैच फीस और वेतन सहित मैदान उपलब्ध हैं। 

इसे भी पढ़ें: अभिमन्यु ईरानी कप में 9 रन से दोहरा शतक चूके, एक गलती और खेल खत्म, फिर कुछ यूं निकाला गुस्सा

पाकिस्तान में प्रोफेशनलिज्म की कमी
इधर, मोहम्मद अब्बास ने पाकिस्तान क्रिकेट में ऐसी सुविधाओं की कमी पर अपनी बात कही। उन्होंने सुझाव दिया कि चूंकि पीसीबी सब कुछ अपने आप नहीं संभाल सकता, इसलिए ऐसे मुद्दों पर चर्चा के लिए एक खिलाड़ी संघ का गठन किया जाना चाहिए। पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट की बेहतरी की जरूरत है। पाकिस्तान में एक खिलाड़ी संघ होना चाहिए, जो पीसीबी को फायदा पहुंचा सके, क्योंकि पीसीबी को सब कुछ प्रबंधित करना है, लेकिन अगर खिलाड़ियों का संघ बनता है, तो यह खिलाड़ियों की समस्याओं का समाधान करेगा। पीसीबी के बजाय वे बैठकें कर सकते हैं और पीसीबी के साथ खिलाड़ियों के मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं।

5379487