Logo
ICC Men's test Team Rankings : बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान को बड़ा नुकसान हुआ है। टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान 8वें स्थान पर आ गया है।

ICC Men's test Team Rankings : बांग्लादेश के खिलाफ पहली बार टेस्ट सीरीज गंवाने के कारण पाकिस्तान को बड़ा नुकसान हुआ है। पाकिस्तान टीम बुधवार को ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 8वें स्थान पर आ लुढ़क गई। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान छठे स्थान पर था लेकिन लगातार दो टेस्ट गंवाने के कारण पाकिस्तान 76 रेटिंग अंकों के साथ वेस्टइंडीज के भी नीचे 8वें स्थान पर आ गया है। 

यह 1965 के बाद से टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान के सबसे कम रेटिंग अंक हैं, सिवाय उस अवधि के जब अपर्याप्त संख्या में मैच खेलने के कारण पाकिस्तान को टेस्ट रैंकिंग में स्थान नहीं मिला था। पाकिस्तान को पहले टेस्ट में बांग्लादेश ने 10 विकेट से हराया था जबकि रावलपिंडी में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी मेहमान टीम ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी। 

पाकिस्तान टेस्ट रैंकिंग में 8वें स्थान पर
आईसीसी ने अपनी वेबसाइट पर कहा, "पाकिस्तान आईसीसी मेंस टेस्ट टीम रैंकिंग में दो पायदान नीचे खिसककर आठवें स्थान पर आ गया। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले मेजबान टीम रैंकिंग तालिका में छठे स्थान पर थी, लेकिन लगातार हार के कारण वह 8वें स्थान पर आ गई है। यह 1965 के बाद से टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान के सबसे कम रेटिंग अंक हैं। दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश द्वारा 185 रनों का पीछा करना भी पाकिस्तान में किसी भी मेहमान टीम द्वारा तीसरा सबसे सफल रनचेज था। 

बांग्लादेश WTC पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर
बांग्लादेश 13 रेटिंग अंक हासिल करने के बावजूद नौवें स्थान पर है और पाकिस्तान से पीछे है। हालांकि, 2-0 की सीरीज जीत ने बांग्लादेश को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र 2023-25 ​​के लिए अंक तालिका में मजबूत किया है क्योंकि वे अब तालिका में शीर्ष पर काबिज भारत के बाद चौथे स्थान पर हैं, ऑस्ट्रेलिया दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें: ICC Test Rankings: बांग्लादेश से मिली हार से पाकिस्तान को नुकसान, टेस्ट रैंकिंग में गिरे धड़ाम, 59 साल में पहली बार हुआ ऐसा

बांग्लादेश, का अब पूरा ध्यान 19 सितंबर से चेन्नई में भारत के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर होगा। उसके पास 6 टेस्ट मैचों में तीन जीत और इतनी ही हार के साथ 45.83 प्रतिशत अंक और 33 अंक हैं। डब्ल्यूटीसी में, टीमों को टेस्ट जीतने पर 12 अंक, ड्रॉ होने पर चार और टाई होने पर 6 अंक मिलते हैं जबकि जीते गए अंकों के प्रतिशत के अनुसार रैंकिंग की जाती है।

5379487