Women's T20 World Cup: टी20 विश्व कप ग्रुप ए के तहत सोमवार (14 अक्टूबर ) को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एक अहम मुकाबला खेला गया। इसमें पाकिस्तान टीम को 54 रन से करारी हार झेलनी पड़ी। पाकिस्तान के ये हार जितनी शर्मनाक रही, उससे भी ज़्यादा शर्मनाक उनकी फील्डिंग रही। यह एक ऐसा मुकाबला था, जिसमें यदि पाक टीम अच्छे रन रेट के साथ मैच जीत जाती, तो सेमीफानल में भी जा सकती थी, लेकिन जिस टीम ने मैच के दौरान 5 लड्डू कैच छोड़ें हों, उससे यह साबित होता है कि टीम जीत के इरादे से मैदान पर नहीं उतरी थी। नतीजन, न केवल पाकिस्तान ने खुद की उम्मीदों को खत्म किया, बल्कि भारत को भी टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। न्यूजीलैंड 2016 के बाद पहली बार सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। 

पाक की जीत पर भारत खेलता सेमीफाइनल
गौरतलब है कि भारत को क्वालीफाई करने के लिए पाकिस्तान को न्यूजीलैंड को हराना जरूरी था, लेकिन जिस दिन रन बनाना मुश्किल था, उस दिन पाकिस्तान की फील्डिंग बहुत खराब रही। पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने एक-दो नहीं, बल्कि 8 कैच छोड़े, जिसका खामियाजा हार से भुगतना पड़ा। बता दें कि पाकिस्तान ने 5वें (4.2), 6वें (5.2), 8वें (7.3), 16वें (15.5) और 18वें (17.2) ओवर में कैच छोड़े, जबकि 20वें (19.1, 19.3 और 19.5) ओवर में ही तीन कैच पकड़ लिए।

गेंदबाज मुनाफ पटेल ने X पर कसा तंज
भारत के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की फील्डिंग से हैरान थे। 2011 के विश्व कप विजेता क्रिकेटर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पाकिस्तानी फील्डर द्वारा कैच छोड़ने की तस्वीर के साथ लिखा, 'आप जानते हैं कि आज के मैच में #पाकिस्तान ने कितने कैच छोड़े।'

न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचा
सोफी डिवाइन की कप्तानी में पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के टीम पाकिस्तान के स्पिन आक्रमण के सामने घुटने टेक दिए और 20 ओवर में छह विकेट पर महज 110 रन ही बना सकी। पाकिस्तान के लिए ये स्कोर मुश्किल नहीं था, लेकिन सेमीफाइनल में जाने के लिए करीब 10 ओवर में यह लक्ष्य हासिल करना था। पाकिस्तान के बल्लेबाज नेट रन का पीछा करने उतरे, लेकिन कामयाब नहीं रहे और पूरी टीम 56 रन पर ढेर हो गई।  टूर्नामेंट के इतिहास में यह दूसरा सबसे कम स्कोर है।  इसके साथ ही पाकिस्तान और भारत ग्रुप ए से बाहर हो गए।