नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से राष्ट्रीय टीम के लिए और अधिक ठोस आधार तैयार करने के लिए लाल गेंद वाले क्रिकेट को प्राथमिकता देने का आग्रह किया है। बदलाव के लिए यह आह्वान पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शनों की सीरीज के बाद आया है। इसमें रावलपिंडी में पहले टेस्ट में बांग्लादेश से 10 विकेट से हार शामिल है। 

अली ने टेस्ट सीरीज के बाद  वन-डे चैंपियंस कप आयोजित करने के पीसीबी के फैसले की आलोचना की, और खिलाड़ियों के कौशल में सुधार करने और पाकिस्तान में क्रिकेट के आधार को मजबूत करने के लिए रणनीति में बदलाव का सुझाव दिया।

अली ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की क्रिकेट प्रणाली की नकल करने की मौजूदा रणनीति पाकिस्तान के लिए कारगर नहीं है। इसके बजाय, उन्होंने अपने पड़ोसियों, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अभ्यास अपनाने की सिफारिश की।

NZ Tour of India: न्यूजीलैंड ने 6.5 फीट के दिग्गज को बनाया बॉलिंग कोच, धोनी की तरह बचपन में था गोलकीपर

अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "टेस्ट सीरीज के बाद चैंपियंस कप एक वन-डे टूर्नामेंट होगा। पाकिस्तान ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की प्रणाली की नकल की है। भारत हमारे ठीक बगल में है; कृपया उनकी प्रणाली की भी नकल करें। नकल करने में भी आपको बुद्धिमत्ता की जरूरत होती है। बस भारत जो कर रहा है, उसकी नकल करें।"