World test championship points table: पाकिस्तान को घरेलू मैदान पर 2 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में बांग्लादेश के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहली पारी में 117 रन की बढ़त हासिल करने के बावजूद, पाकिस्तान दूसरी पारी में55.5 ओवर में केवल 146 रन ही बना सका। बांग्लादेश को चौथी पारी में जीत के लिए सिर्फ 30 रन का लक्ष्य मिला, जिसे मेहमान टीम ने 6.4 ओवर में बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया। ये बांग्लादेश की टेस्ट में पाकिस्तान पर पहली जीत है। 

पाकिस्तान अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 साइकिल में लगातार 4 टेस्ट गंवाने वाली पहली टीम बन गई। पाकिस्तान को अपनी पिछली टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3-0 की हार झेलनी पड़ी थी। बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार से पाकिस्तान को बड़ा नुकसान हुआ है। अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान की टीम 8वें स्थान पर आ गई है। इससे पहले पाकिस्तान टीम 7वें पायदान पर थी। लेकिन, इस हार ने उसे एक और स्थान नीचे धकेल दिया। वहीं, बांग्लादेश को इस जीत का फायदा पहुंचा है और वो 6वें स्थान पर आ गया है। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की इस साइकिल में पाकिस्तान ने अबतक 6 टेस्ट खेले हैं। इसमें से 4 हारे और दो जीते हैं। पाकिस्तान के 30.56 पर्सेंटेज पॉइंट हैं। बांग्लादेश ने 5 में से 2 टेस्ट जीते और तीन गंवाए हैं और उसके 40.00 पर्सेंटेज पॉइंट हैं। 

रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम वर्तमान में 68.52 पर्सेंटेज पॉइंट के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर है। 2023 का चैंपियन ऑस्ट्रेलिया 62.50 पर्सेंटेज पॉइंट के साथ दूसरे और 2021 का चैंपियन न्यूजीलैंड 50.00 पर्सेंटेज पॉइंट के साथ तीसरे स्थान पर है।

श्रीलंका के खिलाफ अपनी सीरीज के पहले टेस्ट में पांच विकेट से जीत हासिल करने के बाद इंग्लैंड 41.07 पर्सेंटेज पॉइंट के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया है। श्रीलंका और बांग्लादेश 40.00 पीसीटी% के साथ पांचवें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका 38.89 पर्सेंटेज पॉइंट के साथ सातवें स्थान पर खिसक गया है। टेम्बा बावुमा की अगुआई वाली टीम पिछले हफ्ते दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज को हराने के बाद कुछ समय के लिए पांचवें स्थान पर पहुंच गई थी। हालांकि, इंग्लैंड और बांग्लादेश की हालिया जीत ने स्टैंडिंग को बदल दिया है।