Logo
England vs Pakistan 1st Test Live Score: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में सोमवार से पहला टेस्ट शुरू हुआ है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। सैम अयूब और अब्दुल्ला शफीक ने पारी शुरू की है। लेकिन, गस एटकिंसन ने सैम अयूब को आउट कर दिया।

Pakistan vs England 1st Test Live Score: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान टेस्ट का सोमवार को पहला दिन है। पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया है। लंच तक पाकिस्तान ने 25 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 122 रन बना लिए। पाकिस्तान ने बैजबॉल के अंदाज में बल्लेबाजी की और प्रति ओवर करीब 5 के रनरेट से रन बनाए।

शान मसूद 61 और अब्दुल्ला शफीक 53 रन पर नाबाद हैं। इससे पहले, पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पाकिस्तान को पहला झटका 8 रन के स्कोर पर लगा था। गस एटकिंसन ने सैम अयूब को 4 रन पर आउट कर दिया था। इसके बाद कप्तान मसूद और शफीक ने पहले तो संभलकर बल्लेबाजी की। लेकिन, बाद में खुलकर शॉट्स खेलने शुरू कर दिए। मसूद ने 6 चौकों की मदद से 43 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की। ये उनकी टेस्ट में 15वीं फिफ्टी है। उनके बाद लंच से कुछ समय पहले शफीक ने भी अपने पचास रन पूरे किए। इसके लिए उन्होंने 78 गेंद ली। उन्होंने छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया। 

इससे पहले, टॉस के बाद शान मसूद ने कहा था, हमने अच्छा क्रिकेट विकेट मांगा। दोनों टीमों के पास अच्छे बल्लेबाज हैं। हम पिछली सीरीज में जीत की स्थिति में थे और वहां से जीत नहीं पाए, इससे टीम को कुछ ठेस पहुंची है। हम जीत की राह पर वापस आना चाहते हैं और उम्मीद है कि हमारी टीम ऐसा कर सकेगी। 

वहीं, इंग्लैंड के कप्तान ओली पोप ने कहा कि अगर स्टोक्स उपलब्ध नहीं हैं तो मैं (कप्तानी के लिए) तैयार होकर आया हूं। यहां तापमान ज्यादा है लेकिन हम इस चुनौती को तैयार हैं। हम भी पहले बल्लेबाजी करते अगर टॉस जीत जाते तो। थोड़ी नमी है और उम्मीद है कि हम पहले घंटे में उसका उपयोग कर सकेंगे।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
पाकिस्तान: सैम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद, बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान, सलमान अली आगा, आमिर जमाल, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, अबरार अहमद। 

इंग्लैंड: ओली पोप (कप्तान), जैक क्राउली, बेन डकेट, जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ब्रायडन कार्स, जैक लीच, शोएब बशीर।

5379487