England vs Pakistan 1st Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में 3 टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला सोमवार से शुरू हुआ। महीने भर पहले बांग्लादेश के हाथों टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप झेलने के बाद पाकिस्तान ने इस टेस्ट में अच्छी शुरुआत की और लंच तक कप्तान शान मसूद और ओपनर अब्दुल्ला शफीक ने अर्धशतक ठोक दिए। इन दोनों ने इंग्लैंड के बैजबॉल वाले अंदाज में बल्लेबाजी की और लंच तक 25 ओवर में 4.88 के रन रेट से 122 रन जोड़ लिए थे। 

 मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान ने 12वें ओवर में 50 और फिर 23वें ओवर में 100 रन पूरे किए। कप्तान शान मसूद ने महज 43 गेंद में 6 चौकों की मदद से अपनी 15वीं फिफ्टी पूरी की। उनके अलावा अब्दुल्ला शफीक ने छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया। पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। ओपनर सैम अयूब सिर्फ 4 रन बनाकर गस एटकिंसन की गेंद पर कैच आउट हुए। लेकिन इंग्लैंड इस विकेट का जश्न ज्यादा देर तक नहीं मना सका। 

अयूब की जगह लेने आए कप्तान शान मसूद ने आते ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी और इंग्लैंड के गेंदबाजों को बैकफुट पर ला दिया। मसूद ने तेजी से खेलते हुए 43 गेंद में फिफ्टी की। कप्तान को हाथ खोलते देख शफीक भी पीछे नहीं रहे और एक समय 70 गेंद में 35 रन पर खेल रहे शफीक ने 77 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

दोनों ने लंच के बाद भी खुलकर बल्लेबाजी जारी रखी है। खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान के पहली पारी में 1 विकेट पर 150 रन पूरे हो चुके हैं और दोनों के बीच 140 रन से अधिक की साझेदारी हो चुकी।