Logo
Pat Cummins: ऑस्ट्रेलिय़ा के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने भारत के खिलाफ इस साल होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

Pat Cummins 8 Week Break from Cricket: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए खुद को तैयार करने के लिए क्रिकेट से 8 हफ्ते का ब्रेक लिया है। कमिंस ने हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) में हिस्सा लिया था। चयनकर्ताओं ने उनके वर्कलोड को मैनेज करने के लिए यूनाइटेड किंगडम के व्हाइट-बॉल दौरे के लिए उन्हें आराम दिया है।

कमिंस ने फॉक्स स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, "एक ब्रेक आपको तरोताजा बनाता है और आपको इसका कभी पछतावा नहीं होता। मैं भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद से लगातार गेंदबाजी कर रहा। यह ब्रेक मुझे ठीक होने में मदद करेगा और फिर मैं गर्मियों की तैयारी शुरू करूंगा। कोई भी ब्रेक आपको बिना किसी चोट की चिंता के लंबे स्पैल गेंदबाजी करने में मदद करता है।"

वह भारत के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा थे और फिर ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी वनडे विश्व कप जिताने में अहम रोल निभाया था। उन्होंने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेले थे। कमिंस न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए टीम में थे। कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे। इसके बाद उन्होंने टी20 विश्व कप और मेजर लीग क्रिकेट में हिस्सा लिया था। 

कमिंस ने कहा, "मुझे हैमस्ट्रिंग और टखने की समस्या है। मैं जिम जाऊंगा और दौड़ना शुरू करूंगा और रिहैब एक्सरसाइज करूंगा।" कमिंस ने कहा कि मैं बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतना चाहूंगा। उन्होंने कहा,"यह ऐसी ट्रॉफी है जिसे मैंने पहले कभी नहीं जीता है और मेरा लक्ष्य इस बार ट्रॉफी उठाना है। आप खुद को घरेलू मैदान पर सीरीज जीतने के लिए तैयार रखते हैं।"

5379487