ireland vs south africa 3rd ODI Highlights: आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच अबुधाबी में खेली गई तीन वनडे की सीरीज के आखिरी मुकाबले में आयरलैंड ने जीत दर्ज की। ये दूसरा मौका है, जब वनडे में आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराया। तीसरे वनडे में 285 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम 215 रन पर ढेर हो गई और इस तरह आय़रलैंड ने 69 रन से मैच जीता। पॉल स्टर्लिंग ने कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 92 गेंद में 88 रन ठोके।  

दक्षिण अफ्रीका ने पहले ही 3 वनडे की सीरीज के शुरुआती दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली थी। इससे पहले, दोनों देशों के बीच 2 टी20 की सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। अबूधाबी में खेले गए मैच में आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 284 रन बनाए। वहीं 285 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम 46.1 ओवर में 215 रन बनाए। 

285 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे साउथ अफ्रीका का आगाज अच्छा नहीं रहा था और उसने 10 रन के भीतर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। आयरलैंड को पहली सफलता मार्क अडायर ने पहले ओवर में ही दिलाई थी। उन्होंने ओवर की पांचवीं गेंद पर रयान रिकेल्टन को आउट किया। ग्राहम ह्यूम ने रीजा हेंड्रिक्स को आउट किया। साउथ अफ्रीका को तीसरा झटका 10 रन के स्कोर पर लगा। अडायर ने रासी वैन डार डुसेन को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद काइल वेरिन ने साउथ अफ्रीका को पारी को संभाला और ट्रिस्टन स्टब्स के साथ उन्होंने 49 रन की साझेदारी की। 

काइल वेरिन ने 38 रन की पारी खेली। वहीं, जेसन स्मिथ ने 93 गेंदों में 91 रन बनाए। जेसन ने अपनी पारी में 9 चौके और 4 छक्के उड़ाए। आयरलैंड की तरफ से क्रेग यंग और ग्राहम ह्यूम ने 3-3 विकेट झटके। 

इससे पहले, आय़रलैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग और एंडी बालबर्नी की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की थी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 101 रन जोड़े थे। स्टब्स ने साउथ अफ्रीका की तरफ से पहला विकेट झटका। उन्होंने 24वें ओवर में बालबर्नी को आउट किया। बालबर्नी ने 73 गेंद का सामना कर 45 रन बनाए। 

इससे पहले, आय़रलैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग और एंडी बालबर्नी की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की थी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 101 रन जोड़े थे। स्टब्स ने साउथ अफ्रीका की तरफ से पहला विकेट झटका। उन्होंने 24वें ओवर में बालबर्नी को आउट किया। बालबर्नी ने 73 गेंद का सामना कर 45 रन बनाए।बालबर्नी के आउट होने के बाद कप्तान स्टर्लिंग ने कर्टिंस कैंपर के साथ पचास से अधिक रन की साझेदारी की। कैंप ने 36 गेंद में 34 रन बनाए। कैंपर के आउट होने के बाद पॉल स्टर्लिंग भी जल्दी आउट हो गए। उन्होंने 88 रन बनाए हैं।