Logo
Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी होना है। भारत के वहां जाकर टूर्नामेंट खेलने की फिलहाल तो कोई उम्मीद नहीं दिख रही। इस बीच, पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने टीम इंडिया के पाकिस्तान आकर टूर्नामेंट खेलने पर बड़ी बात कही।

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेली जानी है। इसे लेकर पाकिस्तान में तैयारी चल रही है। लेकिन, सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह कई बार इस बात को कह चुके हैं कि भारतीय टीम वहां नहीं जाएगी। इसके बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी को ये उम्मीद है कि टीम इंडिया पाकिस्तान में आकर चैंपियंस ट्रॉफी खेलेगी। 

पाकिस्तान में मीडिया से बातचीत में पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी ने कहा, मुझे तो इंडियन टीम को लेकर पूरी उम्मीद है। अभी तक कोई ऐसी चीज नहीं है जिसकी वजह से भारत का आना टले या वो टूर्नामेंट पाकिस्तान आकर खेलना कैंसिल करें। तो फिलहाल तो सारी टीम आएंगी। हालांकि, भारत की तरफ से नकवी के इस बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

भारत ने 2008 के बाद से 16 सालों में पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है, जबकि पाकिस्तान ने पिछले साल 2023 वनडे विश्व कप समेत इस अवधि में 3 बार भारत का दौरा किया। इसके अलावा, 1996 के वनडे विश्व कप के बाद से कोई भी बड़ा ICC टूर्नामेंट पूरी तरह से पाकिस्तान में आयोजित नहीं किया गया है। ऐसी अटकलें हैं कि अगर टीम इंडिया को पाकिस्तान जाने के लिए भारत सरकार से अनुमति नहीं मिलती है तो आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 ‘हाइब्रिड’ मॉडल में भी खेली जा सकती है। यानी भारत अपने मुकाबले पाकिस्तान में नहीं खेलेगा।

5379487