Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन फरवरी-मार्च में पाकिस्तान में होना है। लेकिन अभी भारतीय टीम का वहां जाना तय नहीं हो पाया है। भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते ठीक नहीं होने से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज लंबे समय से नहीं हो रही है। इस बीच समय-समय पर मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि भारत सरकार टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने के मूड़ में नहीं है। 

वहीं, अब क्रिकबज्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को अजीब सलाह दी है। बीसीसीआई को लिखे पत्र में पीसीबी के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तान में टीम इंडिया की सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है और इसका हल निकाला गया है। पीसीबी के सुझाव के अनुसार, टीम इंडिया पाकिस्तान में होने वाले अपने हर मैच के बाद दिल्ली या चंडीगढ़ लौट जाएगी।     

इसे भी पढ़ें: Ishan Kisan: ईशान किशन का धमाका, रणजी ट्रॉफी में जड़ा शतक, BCCI ने किया था सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर

चैंपियंस ट्रॉफी के वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार, भारत के ग्रुप स्टेज में 3 मैच हैं। इसमें 20 फरवरी को बांग्लादेश से, 23 फरवरी को पाकिस्तान से और 2 मार्च को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले खेले जाने हैं। भारत के सभी मैच लाहौर में खेले जाएंगे। लाहौर को इसलिए चुना गया है कि लाहौर, भारत के सबसे करीब का शहर है।   

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत के दो मुकाबले 23 फरवरी और 2 मार्च को होंगे। इनके बीच करीब एक सप्ताह का अंतर है। ऐसे में पीसीबी का मानना है कि इस दौरान टीम इंडिया स्वदेश लौट सकती है। लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला लाहौर में ही आयोजित कराने को लेकर पीबीसी का रुख बरकरार है।    

इस बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने भी भारत के पक्ष में अपनी बात कही है। जिससे पीसीबी पर दबाव बढ़ा है। ईसीबी के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि भारत के बिना चैंपियंस ट्रॉफी नहीं हो सकती है। अगर टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं आती है तो दूसरे विकल्प उपलब्ध रहेंगे।