Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीसीबी से केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी फखर जमान को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। फखर ने बाबर आजम को पाक टीम से बाहर करने पर सवाल पूछा था। पीसीबी ने फखर को नोटिस में सूचित किया है कि उन्होंने बोर्ड की नीतियों और चयन की आलोचना करके अपने अनुबंध का उल्लंघन किया है, जिसके बाद उन्हें 21 अक्टूबर तक कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है।

फखर जमान ने क्या कहा 
बाबर आजम को बाहर करना चिंताजनक है। भारत ने 2020 और 2023 के बीच अपने कठिन दौर के दौरान विराट कोहली को बेंच पर नहीं बिठाया, जब उनका औसत क्रमशः 19.33, 28.21 और 26.50 था। अगर हम अपने प्रमुख बल्लेबाज को, जो पाकिस्तान का अब तक का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है, उसे दरकिनार करने पर विचार कर रहे हैं, तो इससे पूरी टीम में गहरा नकारात्मक संदेश जा सकता है। फखर ने लिखा- पैनिक बटन दबाने से बचने का अभी भी समय है। हमें अपने प्रमुख खिलाड़ियों को कमजोर करने के बजाय उनकी सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: टीम इंडिया विमेंस टी20 विश्वकप से बाहर, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 54 रन से हराया

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तान की करारी हार हुई। 556 रन बनाने के बावजूद पाक टीम पारी और 47 रनों की हार से नहीं बचा पाई। लिहाजा पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए राष्ट्रीय टीम में बड़े बदलाव कर दिए। बदलाव के तौर पर टीम से बड़े दिग्गजों की छुट्टी कर दी गई। इनमें स्टार बल्लेबाज बाबर आजम, पूर्व कप्तान सरफराज अहमद और स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह शामिल हैं। चयनकर्ताओं ने नए युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका देने की बात कही है।  

जियो न्यूज ने द न्यूज के हवाले से पीसीबी ने कहा कि खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने का फैसला पाकिस्तान के क्रिकेट के सर्वोत्तम हित में किया गया है। पीसीबी के एक प्रवक्ता ने बोर्ड के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को आराम देने के लिए टीम से छुट्टी दी गई है ताकि वे नए सिरे से वापसी कर सकें। यह फैसला पीसीबी द्वारा पुरुष चयन समिति के पुनर्गठन के फैसले की घोषणा के बाद आया है। अलीम डार, आकिब जावेद, अज़हर अली और हसन चीमा को चयन समिति के नए सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है।