Logo
Prabath Jayasuriya clean bowled harry brook: श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या ने पहले टेस्ट में हैरी ब्रूक को इस अंदाज में क्लीन बोल्ड किया कि फैंस को शेन वॉर्न याद आ गए।

Prabath Jayasuriya clean bowled harry brook: ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर, जहां 1993 में शेन वॉर्न ने 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' फेंकी थी, श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या ने गुरुवार को इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को शानदार अंदाज में आउट कर फैंस को वॉर्न की यादें ताजा करा दीं। प्रभात की इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। 

ब्रूक पहले टेस्ट के दूसरे दिन टी ब्रेक के समय अर्धशतक पूरा कर चुके थे और उनके इस अर्धशतक की मदद से 4 विकेट पर 176 रन बना लिए थे और श्रीलंका के स्कोर से इंग्लैंड 60 रन ही पीछे था। लेकिन ब्रूक ब्रेक के बाद अपने स्कोर में 3 रन और जोड़ पाए और प्रभात जयसूर्या की एक शानदार गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। जयसूर्या की ये गेंद मिडिल और लेग स्टम्प की लाइन पर थी और इतनी तेज घूमी कि ब्रूक हक्के-बक्के रह गए और गेंद सीधा उनका ऑफ स्टम्प ले उड़ी।

इस वीडियो को देखकर फैंस को शेन वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी याद आ गई। वॉर्न ने ओल्ड ट्रैफर्ड में 1993 में इंग्लैंड के बैटर माइक गेटिंग को कुछ इसी अंदाज में बोल्ड किया था और उनकी इस गेंद को बॉल ऑफ द सेंचुरी करार दिया गया था। 

इस तरह ब्रूक की 56 रन की पारी खत्म हुई। इसके बाद जैमी स्मिथ और क्रिस वोक्स ने मिलकर इंग्लैंड को संकट से उबारने का काम किया और दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने 6 विकेट पर 259 रन बना लिए थे। स्मिथ 72 रन पर नाबाद और वोक्स 25 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह इंग्लैंड ने श्रीलंका पर पहली पारी के आधार पर 23 रन की बढ़त ले ली है। तीसरे दिन इंग्लैंड की कोशिश इस बढ़त को और आगे ले जाने की होगी। श्रीलंका की तरफ से असिता फर्नांडो ने तीन विकेट लिए थे। 

5379487