Logo
Rahul Dravid Rajasthan Royals: राहुल द्रविड आईपीएल 2025 के लिए राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच की भूमिका में रहेंगे।

Rahul Dravid Rajasthan Royals: राहुल द्रविड ने अपनी लीडरशिप में टीम इंडिया को टी20 विश्वकप का चैंपियन बनाया। वहीं, अब वह आईपीएल में अपनी पुरानी टीम के साथ जुड़ गए हैं। शुक्रवार को उन्हें फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने टीम की पिंक जर्सी सौंपी।  

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने एक्‍स अकाउंट पर राहुल द्रविड़ की पिंक जर्सी के साथ एक तस्‍वीर शेयर की गई। इसके कैप्‍शन में लिखा गया कि भारत के महान विश्व कप विजेता कोच राहुल द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स में सनसनीखेज वापसी के लिए तैयार हैं! क्रिकेट आइकन को रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप के सीईओ जेक लश मैक्रम ने पिंक जर्सी दी। 

टीम की कोचिंग संभालने के बाद द्रविड़ ने कहा- विश्वकप के बाद मुझे लगता है कि यह मेरे लिए एक और चुनौती का मौका है और रॉयल्स मेरे लिए सबसे उपयुक्त जगह है।

बता दें कि राहुल द्रविड़ इससे पहले आईपीएल 2012 और 2013 में राजस्‍थान रॉयल्‍स की कप्‍तानी कर चुके हैं। वह 2014 से 2015 सीजन तक टीम के डायरेक्टर और मेंटर भी रह चुके हैं। राहुल द्रविड़ IPL 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स में चले गए। साल 2019 में उन्हें नेशनल क्रिकेट अकादमी के हेड की जिम्मेदारी सौंपी गई। इसके बाद साल 2021 में उन्‍हें टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया। 

5379487