Logo
Rahul Dravid on 2023 ODI World cup Final: राहुल द्रविड़ ने 2023 के वनडे विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार को लेकर बड़ी बात कही है।

Rahul Dravid on 2023 ODI World cup Final: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 वनडे विश्व कप फाइनल में किस्मत उनके साथ नहीं थी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में भारत ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हार गया था। 

राहुल द्रविड़ ने सीएट क्रिकेट अवॉर्ड्स कार्यक्रम में कहा,"कभी-कभी दिन के अंत में आपको थोड़ी किस्मत की जरूरत होती है। द्रविड़ ने याद किया कि कैसे भारतीय तेज गेंदबाज ट्रेविस हेड को बार-बार बीट करते रहे लेकिन उनका विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए। उस मुकाबले में हेड ने शतक ठोका था। 

द्रविड़ ने आगे कहा, "मुझे याद है कि जो भी हुआ, हमने ट्रेविस हेड को 15 बार बीट किया। लेकिन एक भी गेंद बल्ले का किनारा लेकर नहीं निकली। आप जानते हैं, कभी-कभी चीजें आपके हिसाब से हो सकती हैं, लेकिन आपको प्रक्रिया पर टिके रहना चाहिए। मेरे पास उन बहुत सी चीजों पर विचार करने का समय था जो हमने की हैं।"

भारत ने 2023 के वनडे विश्व कप फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए थे। केएल राहुल (66), विराट कोहली (54) और रोहित शर्मा ने 37 रन की पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने 55 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे। उनके अलावा जोश हेजलवुड और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने 2-2 विकेट झटके थे। 

ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 43 ओवर में ही 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। ट्रेविस हेड ने शानदार शतक बनाया और चौथे विकेट के लिए मार्नस लाबुशैन (नाबाद 58) के साथ उनकी 192 रनों की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच को पक्का कर दिया। हेड को शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था और सलामी बल्लेबाज ने मैच की शुरुआत में रोहित शर्मा को आउट करने के लिए एक शानदार कैच भी पकड़ा था।

5379487