Logo
Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ का हाल ही में टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में कार्यकाल खत्म हुआ है। अब उनका गेंदबाजी करने का एक वीडियो वायरल हो रहा।

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर कार्यकाल खत्म हो गया। भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप जीता था। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के तौर पर द्रविड़ की ये आखिरी सीरीज थी और इससे अच्छी विदाई की उम्मीद उन्होंने शायद ही की थी। द्रविड़ के बाद अब गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बने हैं। गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया ने हाल ही में श्रीलंका का दौरा किया था और टी20 सीरीज में जीत हासिल की थी। लेकिन, वनडे में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। 

द्रविड़ को लेकर बीच में ऐसी खबरें भी आईं थी कि वो राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच बन सकते हैं। हालांकि, द्रविड़ की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई। इस बीच, द्रविड़ का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। ये वीडियो बैंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी का है। इस वीडियो में द्रविड़ एनसीए के ग्राउंड स्टाफ के साथ क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं। द्रविड़ की गेंदबाजी देख फैंस जरूर खुश हो जाएंगे। 

द्रविड़ ने 2021 में टीम इंडिया के कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। उनका पहला विदेशी दौरा उस देश में था, जहां भारत ने कभी भी कोई टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती था। हाल ही में जब द्रविड़ से पूछा गया कि भारतीय टीम के कोच रहते हुए, उनके लिए सबसे मुश्किल समय कौन सा था तो उन्होंने अपने पहले साउथ अफ़्रीका दौरे के बारे में बात की। 

द्रविड़ ने कहा था, "साउथ अफ़्रीका दौरा हमारे लिए मुश्किल दौरा था। तब हमने सेंचुरियन में पहला टेस्ट जीत लिया था। सबको पता था कि साउथ अफ़्रीका में हमने कोई टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती है। हालांकि एक बात यह भी है कि हमारी टीम में कई सीनियर प्लेयर तब मौजूद नहीं थे। रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण टीम से आउट थे। बाक़ी दोनों टेस्ट मैच में भी कांटे की टक्कर हुई थी। दोनों टेस्ट मैचों की तीसरी पारी में हमारे पास बड़ा मौक़ा था। हालांकि तब साउथ अफ्रीका टीम ने बेहतर खेल दिखाया था और चौथी पारी में उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की। मैं कहूंगा कि भारतीय टीम का कोच रहते मेरे लिए सबसे मुश्किल भरे दिन थे।"

CH Govt hbm ad
5379487