Logo
Samit Dravid Reaction on selection in india under 19 squad : राहुल द्रविड़ के बेटे समित का पहली बार भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम में चुने जाने पर बयान आया है।

नई दिल्ली। बीसीसीआई  ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए इंडिया अंडर-19 टीम का ऐलान किया था। इसमें टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित को भी जगह मिली है। ये पहला मौका है, जब समित भारतीय अंडर-19 टीम में चुने गए हैं। इस कामयाबी पर समित का रिएक्शन आया है। उन्होंने भारतीय अंडर-19 टीम में चुने जाने पर कहा कि मैंने इस लम्हे के लिए कड़ी मेहनत की है। 

समित द्रविड़ कर्नाटक की महाराजा टी20 कप में मैसरु वॉरियर्स की तरफ से खेले थे। उनकी टीम ने रविवार को हुए फाइनल में बैंगलुरु ब्लास्टर्स को हराकर खिताब जीता। इसके बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए समित ने अपने सेलेक्शन को लेकर कहा, "सबसे पहले, मैं चयनित होने पर बहुत खुश हूं और आप सभी की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं, मैंने इस पल के लिए बहुत मेहनत की थी।"

समित ने जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में कुछ प्रभावशाली प्रदर्शन के जरिए पहले ही सुर्खियां बटोरी हैं। उदाहरण के लिए, उन्होंने अंडर-14 और अंडर-16 मैचों में शतक बनाए हैं, जिससे भविष्य के क्रिकेटर के रूप में उनकी क्षमता का पता चलता है।

2019 में, समित ने कर्नाटक में अंडर-14 राज्य स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट में माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल के लिए शतक बनाया था, जिसने उन्हें सुर्खियों में ला दिया था। हालांकि अभी समित की पिता राहुल द्रविड़े से तुलना करना जल्दबाजी होगा। लेकिन, उनकी बल्लेबाजी तकनीकी रूप से काफी मजबूत मानी जाती है और वो मध्यम तेज गति के गेंदबाज भी हैं। उन्होंने महाराजा टी20 ट्रॉफी के 7 मैच में 82 रन बनाए थे। 

5379487